Monday , December 18 2017

लोकसभा कल तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने कहा ‘नोटबंदी जन विरोधी’

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन उम्मीद के अनुसार दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने नोटबंदी के फैसले को जनविरोधी बताया और हंगामे के बीच ही लोकसभा में प्रश्न काल चला। इसके बाद जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई, वैसे ही विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा शुरू कर दिया। अंतत: लोकसभा को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

हंगामे के कारण गुरुवार को राज्यसभा में कुछ काम नहीं हुआ। सुबह कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और पहले 11.30 बजे तक, दूसरी बार 12, फिर 12.30 और फिर कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे के चलते 2 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

‘जागरण’ पर छपी खबर के मुताबिक, लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान तमाम सांसदों ने अपने-अपने मुद्दे रखे, लेकिन इस बीच विपक्ष ने सदन में शोर मचाना जारी रखा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नोटबंदी के लिए पीएम मोदी की तारीफ होनी चाहिए। इससे कालेधन पर रोक लगेगी और भ्रष्टाचार भी मिटेगा।

इस बीच विपक्ष के शोर-शराबे से परेशान लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप चर्चा चाहते हैं तो कृपया शांत हो जाएं, क्योंकि सरकार नोटबंदी के मामले पर चर्चा के लिए तैयार है।

TOPPOPULARRECENT