लोकसभा चुनाव 2019: एनसी, पीडीपी ने कश्मीर में 3 पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया है: पीएम नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव 2019: एनसी, पीडीपी ने कश्मीर में 3 पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया है: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2014 के लोकसभा चुनावों में मिले समर्थन की तुलना में मजबूत लहर की सवारी कर रही है। वहीं उन्होंने दूसरे चरण के मतदान के लिए अपने अभियान के दौरान कश्मीर में दो मुख्य दलों पर भी हमला किया।

मोदी केंद्रीय मंत्री और भाजपा के उधमपुर लोकसभा उम्मीदवार जितेंद्र सिंह के प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर के कठुआ में थे। 18 अप्रैल को निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान होगा।

मोदी ने कहा, “मैंने पूरे देश का दौरा किया है…मैंने 2014 की तुलना में इस बार अधिक शक्तिशाली लहर देखी है।” उन्होंने कहा कि जनमत सर्वेक्षणों और सर्वेक्षणों से पता चलता है कि भाजपा को तीन बार सीटें जीतने के लिए तैयार किया गया था जो कांग्रेस को मिलने का अनुमान था।

प्रधानमंत्री ने कश्मीर के दो राजनीतिक परिवारों – नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को राज्य में तीन पीढ़ियों को “बर्बाद” करने के लिए दोषी ठहराया और कहा कि वह उन्हें देश को “विभाजित” करने की अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने स्थानीय डोगरी भाषा में अपना भाषण शुरू करने के बाद कहा, “इन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के खून को लंबे समय तक चूसा है और मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि उन्हें अपने सभी रिश्तेदारों को चुनाव में मैदान में उतारने दें, जितना हो सके मुझे गाली दें, लेकिन मैं उन्हें भारत को विभाजित करने के उनके नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं होने दूंगा।”

Top Stories