लोकसभा में अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार NIA का दुरुपयोग कभी नहीं करेगी

लोकसभा में अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार NIA का दुरुपयोग कभी नहीं करेगी

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (संशोधन) विधेयक, 2019 पारित किया गया जो एनआईए को विदेशों में भारतीयों और भारतीय हितों को लक्षित करने वाले आतंकी हमलों की जांच करने की शक्तियां देता है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के कानून का कभी दुरुपयोग नहीं करेगी, लेकिन इसके बदले में वह देश में आतंकवाद को खत्म करने के लिए इसका इस्तेमाल करेगी, चाहे वह दोषियों का काई धर्म ही क्यों न हो। उनकी टिप्पणियां तब आईं जब लोकसभा ने एनआईए (संशोधन) विधेयक, 2019 पर चर्चा हो रही थी।

निचले सदन ने गृह मंत्री और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बीच एनआईए (संशोधन) विधेयक को लेकर भी चर्चा हुई। यह विवाद तब शुरू हुआ जब ओवैसी सहित कई विपक्षी नेताओं ने अपने भाषण के बीच में भाजपा के सत्यपाल सिंह को बीच में रोकना शुरू कर दिया। सिंह ने आरोप लगाया कि हैदराबाद के तत्कालीन पुलिस आयुक्त को धमकी दी गई थी कि अगर उन्होंने किसी विशेष मामले की जांच का रास्ता नहीं बदला तो उनका तबादला कर दिया जाएगा।

अपने दावे का विरोध करते हुए, ओवैसी ने मांग की कि सिंह को सदन में अपने दावे से संबंधित सभी रिकॉर्ड रखने चाहिए। इस पर, गृह मंत्री अपनी सीट से उठे और कहा कि कोषागार सदस्यों ने अपने भाषणों के दौरान विपक्षी सदस्यों को परेशान नहीं किया, इसलिए उन्हें भी ऐसा करना चाहिए।

Top Stories