Thursday , December 14 2017

लोक सभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां

कांग्रेस रुकन पार्लिमेंट राहुल गांधी ने 2014 के आम चुनाव में कामयाबी के रोशन इमकानात रखने वाले अरकान पार्लिमेंट की निशानदेही के लिए 50 रुकनी टीम तशकील दी है, जिस में आंध्र प्रदेश के 6 क़ाइदीन शामिल हैं। ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी राहुल

कांग्रेस रुकन पार्लिमेंट राहुल गांधी ने 2014 के आम चुनाव में कामयाबी के रोशन इमकानात रखने वाले अरकान पार्लिमेंट की निशानदेही के लिए 50 रुकनी टीम तशकील दी है, जिस में आंध्र प्रदेश के 6 क़ाइदीन शामिल हैं। ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी ने अपनी सारी तवजु पार्टी की तंज़ीमी सरगर्मीयों और 2014 के आम चुनाव पर मर्कूज़ कर दी है।

पार्टी की तरफ़ से सर्वे कराते हुए कामयाब होने वाले उम्मीदवारों की फ़हरिस्त तैयार करने में मसरूफ़ हो गए हैं। मुल्क की मुख़्तलिफ़ रियासतों की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के 50 क़ाइदीन को राहुल गांधी मुख़्तलिफ़ रियास्तों में बहैसीयत मुबस्सिर रवाना कर रहे हैं।

लोक सभा के जिन हलक़ों में कांग्रेस की नुमाइंदगी है, वहां पार्टी के अरकाने पार्लिमेंट की कामयाबी के इमकानात, उनके अवामी मेल मिलाप के अलावा मुसबत और मनफ़ी पहलुओं पर भी ग़ौर किया जाएगा।

राहुल गांधी की इस टीम में आंध्र प्रदेश के राजू पदमा राजू, टी भानू प्रसाद राव‌, यादव रेडडी, गंगा भवानी और दुर्गेश शामिल हैं, जिनके लिए दिल्ली में एक रोज़ा तर्बीयती क्लास का एहतिमाम किया गया और एक एक क़ाइद को दस लोक सभा हलक़ों की ज़िम्मेदारी दी गई है।

पदमा राजू को तामिलनाडू, गंगा भवानी को केराला, यादव रेडडी को उड़ीसा, भानू प्रसाद को महाराष्ट्रा और दुर्गेश को बिहार रवाना किया जाएगा,

जबकि दुसरी रियासतों के क़ाइदीन आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे। तमाम क़ाइदीन को माह दिसंबर के अकिर तक अपनी अपनी रिपोर्ट पेश करने की हिदायत दी गई है।

बावसूक़ ज़राए से पता चला है के इन मुबस्सिरीन को हर हलके से पार्टी के तीन क़ाइदीन के नाम, उन की तफ़सीलात और उन की कारकर्दगी वग़ैरा तफ़सीली तौर पर पेश करने के अलावा उन के माशी मौक़ुफ़ पर भी नज़र रखने की हिदायत दी गई है।

TOPPOPULARRECENT