Monday , November 20 2017
Home / India / लोढ़ा ने कबूला, 30 फीसदी कमीशन पर नेताओं के बदले नोट

लोढ़ा ने कबूला, 30 फीसदी कमीशन पर नेताओं के बदले नोट

नई दिल्ली. करोड़ों के नोट बदलने के मामले में एक दिन पहले ही हिरासत में लिए गए गुजरात के चर्चित व्यापारी पारसमल लोढ़ा से ईडी ने लंबी पूछताछ की है। लोढ़ा ने पूछताछ के दौरान अब तक रोहित टंडन, शेखर रेड्डी और तमिलनाडु के सात बिज़नेसमैन समेत कई नेताओं से उसका सम्पर्क होने की बात क़बूली है।

पारसमल लोढा को बीते बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह विदेशी भागने की फिराक में था। ईडी की टीम ने गुरुवार को उसे दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड मांगा था। पारसमल लोढा ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अब तक कुल 11 करोड़ रूपये के पुराने नोटों को नए नोटों मे बदला है। नई करेंसी पारसमल को दूसरे लोगों से मिलती थी, जो बैंक और हवाला कारोबार में शामिल हैं।

पूछताछ में ईडी को पता चला कि पारसमल पुरानी करेंसी को 30 प्रतिशत कमीशन पर बदलता था। उसके संबंध विदेशी हवाला कारोबारियों से भी हैं। हाल ही वो पुरानी करेंसी की बड़ी खेप को बदलवाने के लिये दुबई जाने वाला था। ईडी को पता चला कि पारसमल गिरफ़्तारी से पहले मलेशिया जाने की फ़िराक़ मे था। जहां उसे पुरानी करेंसी बदलने के दो काम मिले थे, उसी के लिये वह जा रहा था। लोढ़ा ने दिल्ली और साउथ के कुछ नेताओं के पैसे भी बदले हैं।

TOPPOPULARRECENT