Saturday , November 18 2017
Home / Business / लो कर लो बात: रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल देगा मुफ्त लाइफटाइम कालिंग की सुविधा

लो कर लो बात: रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल देगा मुफ्त लाइफटाइम कालिंग की सुविधा

दिल्ली: रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद से जहाँ दूरसंचार कंपनियों के शेयर्स में भारी उतार चढ़ाव देखने को मिला है वहीँ बाजार में अपनी जगह बनाये रखने के लिए उन्हें अपनी नीतियों में बड़ा बदलाव भी करना पड़ रहा है। ऐसे में जहाँ जिओ नाम की मुसीबत से निपटने के लिए जहाँ प्राइवेट टेलीकॉम कम्पनियां एकजुट हो प्राइस वार में डटकर मुकाबला करने के लिए कमर कस्ती नज़र आ रही हैं वहीँ सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने भी ग्राहकों के लिए नया टैरिफ दर तय करने की तैयारी में है, जिससे उनको अनलिमिटेड बात करने का मौका मिलेगा।

रिलायंस जिओ के बाजार में आते ही बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों से वादा किया था कि वो रिलायंस जियो का मुकाबला टैरिफ दर टैरिफ करेगी। कंपनी ने अपनी वादा निभाया और अब वादे का असर बाजार में नजर आने लगा है। बीएसएनएल के एक आला अधिकारी के मुताबिक बीएसएनएल देश की पहली कंपनी होगी, जो जियो के बाजार में आने के बाद इससे बेहतर टैरिफ में कटौती करने वाली है।

बीएसएनएल के ऑफर की ख़ास बात यह है कि रिलायंस जिओ की तरह बीएसएनएल के प्लान सिर्फ 4G हैंडसेट के लिए नहीं, बल्कि 2G और 3G सिम इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए भी लागू होंगे जिसके बारे में जानकारी देते हुए बीएसएनएल के अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने कहा: “हम सिर्फ 2 से 4 रुपये का प्लान लेकर आएंगे, जो रिलायंस जियो से भी सस्ता होगा।

TOPPOPULARRECENT