Monday , December 11 2017

वजीरे आजम के आने को लेकर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

वजीरे आजम नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को लेकर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सेक्युर्टी की चाक-चौबंद निज़ाम की गयी है। एयरपोर्ट पर हाइअलर्ट है। पीएम खुशुसी तैयारे से जुमा की सुबह 10.50 बजे रांची आयेंगे और सुबह 10.55 बजे हेलीकॉप्टर से डालटनगंज

वजीरे आजम नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को लेकर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सेक्युर्टी की चाक-चौबंद निज़ाम की गयी है। एयरपोर्ट पर हाइअलर्ट है। पीएम खुशुसी तैयारे से जुमा की सुबह 10.50 बजे रांची आयेंगे और सुबह 10.55 बजे हेलीकॉप्टर से डालटनगंज के लिए रवाना होंगे। एयरपोर्ट के अंदर सेक्युर्टी निज़ाम एसपीजी की निगरानी में की गयी है।

पीएम के लिए एयरफोर्स का दो हेलीकॉप्टर मंगल को ही रांची आ गये हैं। हेलीकॉप्टर की सेक्युर्टी के लिए झारखंड पुलिस के आठ जवान और दो सब इंस्पेक्टर को लगाया गया है। वहीं एप्रोन पर एयरलाइंस और एयरपोर्ट के अफसरों की आवाजाही पीएम का खुशुसी विमान लैंड करने से एक घंटा पहले ही बंद कर दी जायेगी। एप्रोन के आसपास एसपीजी के अफसर तैनात रहेंगे। वहां सीआइएसएफ के जवानों को भी जाने की इजाजत नहीं होगी।

एसपीजी ने लिया जायजा

एसपीजी का 10 रुकनी दल बुध को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचा। अफसर सेक्युर्टी सामानों से लैस थे। अफसरों ने एप्रोन के आसपास मशीन से जांच की। इसके बाद एयरपोर्ट इंतेजामिया, सीआइएसएफ, जिला इंतेजामिया, खुफिया महकमा के अफसरों के साथ बैठक की। सीआइएसएफ के जवानों ने टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर जांच की।

लीडर ओल्ड टर्मिनल बिल्डिंग से जायेंगे

पीएम के साथ डालटनगंज भाजपा के क़ौमी नायब सदर रघुवर दास, साबिक़ वजीरे आला अर्जुन मुंडा, रियासती सदर रवींद्र राय, वज़ीर भूपेंद्र यादव, आजसू सरबराह सुदेश महतो समेत दीगर लीडर ओल्ड टर्मिनल बिल्डिंग से एप्रोन तक जायेंगे।

ये जहाज हो सकते हैं डायवर्ट

इंडिगो का जहाज 6ई-344 (दिल्ली-रांची), सुबह 9.55 बजे है, 6ई -344 (बेंगलुरु-रांची) दोपहर 12.55 बजे है, एयर इंडिया आइसी-809 (मुंबई-दिल्ली-रांची) सुबह 11.45 बजे है, जेट एयरवेज का जहाज 9डब्ल्यू-2291 (दिल्ली-रांची) दोपहर 1.05 बजे है, इन विमानों को डायवर्ट किया जा सकता है। इन एयर लाइंस के जहाहों को एप्रोन खाली होने पर ही रनवे पर उतरने की इजाजत एटीसी से मलेगी।

TOPPOPULARRECENT