Saturday , November 25 2017
Home / AP/Telangana / वन विभाग में जल्द ही 2014 जायदादों पर तक़र्रुत

वन विभाग में जल्द ही 2014 जायदादों पर तक़र्रुत

हैदराबाद 27 अक्टूबर: सरकार तेलंगाना ने वन विभाग के 2014 मख़लवा जायदादों पर तक़र्रुत करने का फैसला करते हुए तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन को जिम्मेदारी सौंप दी है। जिलों संगठन अभिनव के बाद वन विभाग की ओर से विभिन्न जिलों में मख़लवा जायदादों पर मुश्तमिल सूची तैयार करते हुए विभाग फाइनैंस को रवाना किया है।

विभाग फाइनैंस ने 2014 जायदादों पर तक़र्रुत करने के लिए सहमत करते हुए फाईल मुख्यमंत्री को रवाना कर दी है। केसीआर ने भी फाईल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। महिकमा जंगलात ने अज़ला की तंज़ीम जदीद के बाद चंद जायदादों को एक दूसरे में ज़म कर दिया। कुछ जायदादों को जहां बर्खास्त किया वहीं कुछ नई जायदादों को पेश किया है। कुछ और जायदादों का पद बढ़ाया है।

कार्यालय सहायक के कुछ जायदादों में कटौती की गई। सहायक बट ऑफीसर्स की जायदादों में इजाफा किया है। अतीत में मख़लवा जायदादों पर भर्ती के लिए सरकार को जो सूची भेजी गई थी उनमें सहायक ऑफीसर्स की मख़लवा जायदादों 1305 बताई गई थी जिसे अब घटाकर 552 तक सीमित कर दिया गया है। ताजा रिपोर्ट में सहायक ऑफिसर्स को विकास करते हुए इन जायदादों की संख्या 1857 कर दी गई।रेंज ऑफीसर्स की जुमला 227 जायदादों हैं उनमें 69 जायदादों मख़लवा हैं। खंड ऑफीसर्स की 1036 जायदादों हैं जो 6225 जायदादों मख़लवा हैं जुमला बट ऑफीसरस की 3647 जायदादों हैं जो 2221 जायदादों मख़लवा हैं। मुख्यमंत्री की ओर से मख़लवा जायदादों पर भर्ती के लिए मंजूरी देने के बाद तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमीशन अपनी तैयारियों शुरू कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT