वर्चुअल करेंसी ‘बिटकॉइन’ से ढाई साल में अमिताभ बच्चन ने कमाए 114 करोड़ रुपये

वर्चुअल करेंसी ‘बिटकॉइन’ से ढाई साल में अमिताभ बच्चन ने कमाए 114 करोड़ रुपये
Click for full image

नई दिल्ली। चुअल करेंसी बिटकॉइन दुनियाभर में चर्चा का बिषय बनी हुई है। इस समय जिस तेजी से बिटकॉइन आगे बढ़ रही है हर कोई इसमें निवेश करने की सोच रहा है। बिटकॉइन से मुनाफा कमाने वालों में बॉलीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल हो गए हैं।

बच्चन परिवार ने बिटकॉइन में ढाई साल पहले लगभग 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था, जिसका कुल मूल्य अब 110 करोड़ रुपए से अधिक हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक बच्चन परिवार ने साल 2015 में पर्सनल इनवेस्टमेंट के तहत मेरिडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

मेरिडियन टेक एक सिंगापुर की कंपनी है जिसकी प्राइम मुख्य संपत्ति ZIDDU.COM है, जिसने पिछले हफ्ते ही एक विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीदा है। Ziddu अलग-अलग देशों में बिटकॉइन सहित अन्य वर्चुलअल करेंसी का इस्तेमाल करके माइक्रोफाइनेंस की सुविधा मुहैया कराती है।

बच्चन परिवार ने मेरिडियन टेक में जो निवेश किया हुआ था उसके बदले में उनको लॉन्गफिन कॉर्प के करीब 250000 शेयर मिले हैं, सोमवार को इस शेयर की कीमत करीब 70 डॉलर के करीब थी यानि बच्चन परिवार के 2.5 लाख शेयरों की कीमत करीब 1.75 करोड़ रुपए बैठती है जिसे डॉलर और रुपए के मौजूदा एक्सचेंज रेट पर देखा जाए तो 114 करोड़ बनते हैं। यानि ढाई साल पहले 1.6 करोड़ रुपए का निवेश अब 114 करोड़ रुपए हो गया है।

Top Stories