वर्ल्ड कप- ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया

वर्ल्ड कप- ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया

आईसीसी विश्व कप 2019 का 20वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला गया। लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने पर निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 334 रनों का विशाल स्कोर बनाया। कप्तान ऐरन फिंच ने 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 73 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 46 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए इसुरू उडाना और धनंजय डि सिल्वा ने 2 2 विकेट लिए। लसिथ मलिंगा को 1 विकेट मिला।

 

जवाब में श्रीलंका को कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा ने दमदार शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े। लेकिन इन दोनों के बाद श्रीलंका साझेदारियां करने में नाकाम रहा। करुणारत्ने 97 रन बनाकर आउट हुए। कुसल परेरा ने 52 रन बनाए। इन दोनों के बाद कोई श्रीलंकाई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। श्रीलंका की पूरी टीम 45.5 ओवरों में 247 रनों पर सिमट गई और मुकाबला 87 रनों से गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 4 और केन रिचर्डसन ने 3 विकेट चटकाए। पैट कमिंस ने 2 और जेसन बेहरेनडोर्फ ने 1 विकेट झटका।

ऐरन फिंच को उनकी शतकीय पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की यह चौथी जीत है। सिर्फ एक मैच में पाकिस्तान के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं श्रीलंकाई टीम की 5 मैचों में यह दूसरी हार है। उसके दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हुए हैं और सिर्फ एक मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली है।

Top Stories