Wednesday , September 26 2018
  • स्पॉट न्यूज

    इस तस्वीर को विश्व प्रेस फोटो प्रतियोगिता में स्पॉट न्यूज सिंगल्स के लिए नामांकित किया गया है, जिसमें एक ईराकी विशेष बलों के सिपाही 3 मार्च 2017 को इराक के मोसुल में एक आईएसआईएस आत्मघाती हमलावर को मार गिराया गया.

  • परिवर्तन

    वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने एक मोपेड को पेट्रोल टैंक में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने अपने देश में व्यापक गरीबी, अपराध और आर्थिक कुप्रबंधन के बीच निकोलस को सत्ता से बाहर करने के लिए नए चुनावों की मांग कर रही है.

  • आत्मघाती बलास्ट

    एक आईएसआईएस आत्मघाती कार बम बलास्ट करने के बाद पड़ोस अंदलुस में अपनी सीमा तक पहुंचने में कामयाब रहा, जो मोसुल में आईएसआई के आखरी क्षेत्रों में से एक था। 2017 में आईएसआईएस के अपने अंतिम गढ़ों से इराक के सैनिकों ने पुश किया, जो अब आईएसआई समूह से पूरी तरह मुक्त है.

  • एक आदमी ने लागोस में ओलूसोसन लैंडफिल में प्लास्टिक की बोतलों का एक बड़ा बोरा लिये हुए है। लैंडफिल प्रति दिन 3,000 से 5,000 टन कचरे को प्राप्त करता है जहां लगभग 5000 सफाई कर्मीयों का घर है। वे इसे बेचने के लिए प्लास्टिक, वस्त्र, इलेक्ट्रॉनिक्स और पेपर जैसे रिसाइक्लिंग के लिए कुछ भी जमा कर सकते हैं

  • गिब III डैम :

    मध्य अफ्रीका में सबसे ऊंचा 240 मीटर (800 फुट) पर खड़ा है। £ 1.2billion की लागत से निर्माण हुआ यह अफ्रीकी इतिहास में भी सबसे बड़ा निवेश परियोजना है. विवादास्पद संरचना जिसका उद्घाटन दिसंबर 2016 में किया गया था और जब यह पूरी तरह चालू हो जाएगा तब इथियोपिया के बिजली उत्पादन को दोगुना कर दिया जाएगा. यह 211 वर्ग किमी की एक कृत्रिम झील बनाया गया है.

  • म्यांमार में जलते अपने घरों को बंग्लादेश से देखा :

    12 सितंबर, 2017 रोहंगिया सैनिक उसके घरों को जला दिया था. तब रोहिंग्या का एक बड़ा समूह बंगलादेश के लेडा शेल्टर बॉर्डर से अपने घरों को जलते हुए देखा. मुस्लिम अल्पसंख्यक संप्रदाय म्यांमार से सैन्य कार्रवाई के दौरान 800,000 से अधिक रोहंगिया अपने घरों से बाहर निकल जाने के बाद बांग्लादेश भाग गए थे।

  • रेस्कयू

    न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए आइवर प्रिकेट द्वारा यह चित्र, एक अज्ञात लड़का जिसे आईएसआईएस नियंत्रित क्षेत्र मोसुल से पिछले साल बाहर किया गया था, एक आदमी जुलाई में एक आतंकवादी होने का संदेह के कारण पुछताछ किया गया था। सैनिकों ने संदिग्ध आदमी को पकड़ने की कोशिश करते हैं और वह आदमी बचने के लिए इस बच्चे को एक मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया था और दावा किया कि वह बस सड़क में अकेले उसे मिल गया था। सैनिकों में से एक लड़के को अपनाने के लिए सहमत था कि उन्हें उसके बारे में कुछ भी नहीं पता था और वह बात नहीं कर पा रहा था.

  • पीड़ित

    पानोस पिक्चर्स की पैट्रिक ब्राउन ने रोहिंग्या के डूबने वाले शवों की इस चौंकाने वाला शॉट लिया है, जब म्यांमार से भागने के दौरान यात्रियों के साथ उनकी नाव सितंबर में कॉक्स बाजार, बांग्लादेश के पास इनानी बीच में बंद हो गई थी। पुलिस ने बताया कि 15 मृत महिला और 17 बच्चे बचे पाए गए थे.

  • बचे हुए लोग

    इराक में आइवर प्रिकेट द्वारा एक तस्वीर. इराक में पश्चिम मोसुल में जमे हुए लोग, जो एक सहायता वितरण लेने के लिए तैयार हैं, जो आईएसआईएस क्षेत्र में फंसने के महीनों बाद मोसुल में लोग भोजन और पानी की दिक्कत में थे. यहां बहुत कम ही लोग बचे हैं। विस्थापित लोग कई शिविरों में जाने के बजाय शहर में रहने का फैसला करते हैं.

  • बहादुरी

    ऑस्ट्रेलियाई फोटोग्राफर एडम फर्ग्यूसन ने 14 वर्षीय आयशा की तस्वीर को लिया है, जिसे बोको हरम ने अपहरण कर लिया था फिर एक आत्मघाती बमबारी मिशन उसे सौंपा गया. उसके बाद धमाके करने के बजाय वह विस्फोटकों के साथ चिपकी रही, और उसे दुसरों को बचाने में मदद मिली.

वर्ल्ड प्रेस फोटो ऑफ द ईयर पुरस्कार 2018 के लिए नॉमिनेटेड शानदार तस्वीरें

देखें  प्रेस फोटो ऑफ द ईयर पुरस्कार 2018 के लिए नॉमिनेटेड  विरोध प्रदर्शन, आतंक और युद्ध की शानदार छवियां

म्यांमार में जलते अपने घरों को बंग्लादेश से देखा : 12 सितंबर, 2017 रोहंगिया सैनिक उसके घरों को जला दिया था. तब रोहिंग्या का एक बड़ा समूह बंगलादेश के लेडा शेल्टर बॉर्डर से अपने घरों को जलते हुए देखा. मुस्लिम अल्पसंख्यक संप्रदाय म्यांमार से सैन्य कार्रवाई के दौरान 800,000 से अधिक रोहंगिया अपने घरों से बाहर निकल जाने के बाद बांग्लादेश भाग गए थे।

 

TOPPOPULARRECENT