वांटेड दहशतगर्द सादिक रामगढ़ से गिरफ्तार, आज एनआइए कोर्ट में होगी पेशी

वांटेड दहशतगर्द सादिक रामगढ़ से गिरफ्तार, आज एनआइए कोर्ट में होगी पेशी
Click for full image

रांची : झारखंड एटीएस और एनआइए की टीम ने जमायती मुसलिम बांग्लादेश के दहशतगर्द तारिकुल उर्फ सादिक उर्फ सुमन को मंगल को गिरफ्तार किया जिसे आज एनआइए के स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। तारिकुल की गिरफ्तारी रामगढ़ जिले से हुई है। एनआइए को गुजिशता साल दो अक्तूबर को महरिबी बंगाल के वर्दमान के खागरगढ़ वाकेय एक मकान में हुए ब्लास्ट के मामले में सादिक की तलाश थी़। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम है़। सादिक असल तौर से बांग्लादेश के राजशाही डिविजन के नवाबगंज का रहनेवाला है़। झारखंड में साहेबगंज के बरहरवा थाना इलाक़े के सतगच्ची गांव में ठिकाना बनाया था। उसकी शादी सिमुलतला में हुई है।

पुलिस हेड क्वार्टर के तर्जुमान एडीजी एसएन प्रधान ने सादिक की गिरफ्तारी की तसदीक़ की है़ उन्होंने बताया सादिक को एसटीएफ हेड क्वार्टर में रखा गया है। एनआइए के अफसर उसे बुध को अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेंगे। वह साहेबगंज, पाकुड़ और मुर्सिदाबाद इलाके में घूम रहा था।

जानकारी के मुताबिक, एनआइए ने तीन दिन पहले सादिक की इत्तिला झारखंड पुलिस को दी थी़ इसके बाद एटीएस के एसपी पी मुरुगन की कियादत में पुलिस की टीम उसकी तलाश में लग गयी थी़ टीम को इत्तिला मिली थी कि सादिक रामगढ़ आया है़ इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया़ एनआइए और एटीएस के अफसर उससे पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि सादिक रामगढ़ क्यों आया था। रामगढ़ में उसने किस-किस से मुलाकात की़ कौन उसे तहफ़्फुज़ दे रहा था। पुलिस इस बात की तहक़ीक़ात भी कर रही है कि दहशतगर्द तंजीम जमायती मुसलिम बांग्लादेश से ताल्लुक रखनेवाले कुछ लाेग रामगढ़ के रहनेवाले तो नहीं हैं। इन सवालाें के जवाब में एडीजी प्रधान ने बताया कि इन सवालों को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

 

Top Stories