Wednesday , December 13 2017

वाटसन को पोंटिंग की हिमायत

मैलबोर्न 16 मार्च : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साबिक़ कप्तान रिक्की पोंटिंग ने दौरा हिंद के मौके पर बोहरान की सूरत-ए-हाल के बाद टीम से ख़ारिज किए जाने वाले ऑल राउनडर शेन वाटसन की हिमायत करते हुए कहा कि ऑल राउनडर की टीम केलिए ख़िदमात पर किसी किस्म का सवाल नहीं उठाया जा सकता ।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में चल रहे इस बोहरान पर पोंटिंग ने कहा कि वाटसन एक मेहनती खिलाड़ी है जिन्होंने हमेशा टीम के फायदा में मुज़ाहिरे किए हैं । पोंटिंग के बमूजब उन्होंने हमेशा ही अपने खेल के बेहतरी केलिए सख़्त मेहनत की है लेकिन कोच ने उनसे जो माँग‌ क्या उसकी पादाश में उन्हें टीम से ख़ारिज किया गया है हालाँकि ये किसी किस्म का कोई होमवर्क नहीं ।

पोंटिंग ने रोज़नामा दी ऑस्ट्रेलियन दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा कि वाटसन टीम केलिए एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने हरवक़त टीम केलिए मुज़ाहरा किया है नीज़ मैंने वाटसन के साथ जितनी भी क्रिकेट खेली है इस से मालूम‌ हुआ हूँ । पोंटिंग ने कहा कि वो वाटसन को शख़्सी तौर पर जानते हैं और उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मैनेजर पीडहोवड के इस बयान से इख़तिलाफ़ किया जिस में उन्हों ने वाटसन को कभी कभी टीम केलिए खेलता देखा है ।

पोंटिंग के बमूजब मैनेजर वाटसन को सिर्फ़ 12 महीनों से जानते हैं जब कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क के वाटसन के साथ ताल्लुक़ात तक़रीबन 20 साल‌ पुराने हैं । पोंटिंग ने वाटसन के इस फ़ैसले की भी हिमायत की जिस में उन्होंने मोहाली टेस्ट से ख़ारिज किए जाने के बाद अपनी अहलिया के साथ वक़्त गुज़ारने को तर्जीह दी क्योंकि रवां हफ़्ता उनकी अहलिया ली ने पहले बेटे को जन्म दिया है ।

TOPPOPULARRECENT