Tuesday , December 19 2017

वायु प्रदूषण के मद्देनजर मेट्रो के अतिरिक्त फेरे

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कापोरेशन ने वायु प्रदूषण की समस्या के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के निवासियों की सुविधा के लिए कल ट्रेन 186 फेरे बढ़ाने का फैसला किया है और लगभग 90 अतिरिक्त फेरे आज से ही शुरू कर दिए चले गए हैं।

डी ऐम आर सी के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि अभी मेट्रो रोज़ाना 3131चक्कर लगाती है अब उन्हें बढ़ाकर3317करने का फ़ैसला किया गया है। आज दोपहर बाद से ही 80 से 90 अतिरिक्त फेरे शुरू कर दिए गए हैं।

समय पूर बादली से हुड्डा सिटी सैंटर के बीच पीली लाईन पर फेरों की संख्या 679 से बढ़ाकर701، द्वारका सैक्टर 21से नोईडा सिटी सैंटर । वैशाली के बीच नीली लाईन पर 752 से 772، इंद्रलोक से कीर्ति नगर। मुंडका के बीच‌ हरी लाईन पर 438 से 546 और कश्मीरी गेट से उसको रिट मुजेसर के बीच‌ जामनी लाईन पर 552 से 588 फेरे करने का फ़ैसला किया गया है।

गौरतलब है कि आवास और शहरी मामलों के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खराब मौसम के मद्देनजर लोगों की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली से यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डीएमआरसी से फेरे बढ़ाने के लिए कहा था । श्री तारा ने पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण की सलाह के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए डीआरआरसी का निर्देशन किया।

TOPPOPULARRECENT