Sunday , December 17 2017

वाराणसी को दहलाने की साजिश!

ह्फ्ते(आज)की शाम काशी के नाम से मशहूर शहर वाराणसी को दहलाने की एक बडी साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। शहर के डाफी बाइपास पर शाम के वक्त पुलिस ने चेकिंग के दौरान नीले रंग की मारूति कार से तीन बोरियों में भरा 1.45 कि्वंटल अमोनियम नाइट्र

ह्फ्ते(आज)की शाम काशी के नाम से मशहूर शहर वाराणसी को दहलाने की एक बडी साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। शहर के डाफी बाइपास पर शाम के वक्त पुलिस ने चेकिंग के दौरान नीले रंग की मारूति कार से तीन बोरियों में भरा 1.45 कि्वंटल अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया। पुलिस को देख कार सवार दो नौजवान सडक के किनारे गाडी छोडकर भाग निकले।

इतनी ज़्यादा मिकदार मात्रा में Explosive की बरामदगी के बाद आफीसरों में हडकंप मच गया। Forensic Science Laboratory और रामनगर पीएसी से आए माहिरो ने सैंपल की जांच की। कार से बिहार के रोहतास जिले का ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद किया गया है।

ये बरामदगी आज शाम शाम चार बजे के आसपास लंका थाना पुलिस की टीम के डाफी बाइपास पर गाड़ियो की जांच के दौरान हुई। गाड़ियों की कतार में बिहार की तरफ से आ रही नीले रंग की मारूति कार (यूपी 65 क्यू 5544) लग गई।

पुलिस टीम को देख कार ड्रावर ने कार घुमा ली और तेजी से यू-टर्न लेती कार को देख पुलिस अहलकारों ने पीछा किया तो गाडी सडक किनारे छोडकर इसमें सवार दो नौजवान भाग निकले। कार की तलाशी ली गई तो इसकी डिग्गी और पिछली सीट के नीचे छिपाकर रखी गई तीन बोरियां बरामद हुईं।

एसपी-सिटी राहुल राज और सीओ-भेलूपुर शालिनी भी मौके पर पहुंचीं। जांच के लिए Forensic Science Laboratory और पीएसी रामनगर से Explosives experts को बुलाया गया। जांच के बाद उन्होंने बोरियों में अमोनियम नाइट्रेट होने की तस्दीक की।

बरामद हुई दो बोरियां सीलबंद हैं जबकि तीसरी बोरी में तकरीबन तीस किलो Explosives है। कार से विमलेश कुमार वल्द रघुराय राम साकिन ताराचंडी, रोहतास का ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद किया गया है। कार बिहार से बनारस की तरफ आ रही थी। बिहार से लाए जा रहे Explosives की बरामदगी यहां के स्लीपिंग मॉडय़ूल के दोबारा सरगर्म होने की खदशे को भी ताकत देती है।

TOPPOPULARRECENT