Friday , July 20 2018

विजय हजारे ट्रोफी : पंजाब की जीत में चमके युवराज

नई दिल्ली रू युवराज सिंह और मनप्रीत गोनी के ऑलराउंड खेल तथा गुरकीरत सिंह की नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से पंजाब ने बुधवार को यहां रेलवे को एक रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रोफी वनडे टूर्नमेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी।

रेलवे ने कप्तान अरिंदम घोष (83) के अर्धशतक के अलावा प्रथम सिंह (41) और आकाश यादव (33) की उपयोगी पारियों से पालम मैदान पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 246 रन बनाए। युवराज पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर दो विकेट लिए। गोनी, संदीप शर्मा, बलतेज सिंह, हरभजन सिंह और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन युवराज (66 गेंदों पर 66 रन) और गुरकीरत सिंह (नाबाद 69) ने टीम की स्थिति को सुधारा। लेकिन बीच में 15 रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से उसकी स्थिति नाजुक हो गई। ऐसे में गोनी ने 24 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 46 रन बनाकर टीम का स्कोर 49.1 ओवर में सात विकेट पर 247 रन तक पहुंचाया। पंजाब की यह चार मैचों में दूसरी जीत है जबकि रेलवे को तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT