Friday , July 20 2018

विद्रोही जगह छोडने को तैयार नहीं, सीरिया की सेना घौटा में एक विशाल अभियान चलाने की तैयारी में

दमिश्क : सीरिया के एक समर्थक समाचार पत्र ने बुधवार को बताया की सीरिया की सेना पूर्वी घौता में अंतिम विद्रोही आयोजित शहर के खिलाफ एक “विशाल” अभियान शुरू करने की तैयारी कर रही है, जब तक कि जैश अल इस्लाम विद्रोही समूह क्षेत्र को सौंपने के लिए सहमत नहीं हो जाता।

रूसी-समर्थित सीरियाई सेना के मुताबिक, पूर्वी घौता के अन्य हिस्सों में विद्रोहियों ने उत्तर-पश्चिम में विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में जा रहे हैं जो राष्ट्रपति बशर अल असद के नियंत्रण बहाल कर रहे हैं। लेकिन जैश अल-इस्लाम ग्रुप का कहना है कि वह डूमा में रहेंगे, जहां हजारों नागरिक सरकारी बलों से घिरे एक एन्क्लेव में आश्रय ले रहे हैं।

अल-वतन अखबार ने कहा “घौटा में तैनात बलों द्वारा डौमा में एक विशाल सैन्य अभियान की तैयार कर रहे हैं, यदि जैश अल-इस्लाम आतंकवादी शहर को सौंपने और प्रस्थान करने के लिए सहमत नहीं होते।

एक सीरियाई अधिकारी, अज्ञानता की स्थिति पर बोलते हुए कहा कि स्थिति एक महत्वपूर्ण चरण में थी। “इन दो दिनों में निर्णायक होगा,”। जैश अल-इस्लाम ने मंगलवार को कहा कि रूस ने अभी तक डौमा के संबंध में प्रस्तावों का जवाब नहीं दिया है, और अपने लोगों को मजबूर कर क्षेत्र पर जनसांख्यिकीय परिवर्तन लागू करने के लिए दमिश्क और मॉस्को का आरोप लगाया है।

TOPPOPULARRECENT