विधानसभा चुनाव: कांग्रेस को लेकर सट्टा बाजार में दाव!

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस को लेकर सट्टा बाजार में दाव!

वहीं छत्तीसगढ़ में सट्टा बाजार ने भाजपा की जीत के लिए साफ भविष्यवाणी की है। वहीं राजस्थान की बात करें तो पहले कांग्रेस काफी आगे चल रही थी। सट्टा बाजार में अब कांग्रेस की सीटें कम हुई हैं पर अभी वह भाजपा से आगे है और सरकार बनाने की संभावना है।

वहीं तेलंगाना के बारे में महाकुटुमी (महागठबंधन) और सत्तारुढ़ टीआरएस के बीच कांटे का मुकाबला बताया जा रहा है। इन सभी राज्यों के चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आने वाले हैं। वैसे सट्टा बाजार का भाव स्थानीय भावनाओं पर निर्भर करता है। यह कई बार मतदाताओं के मनोभाव का प्रतिनिधित्व नहीं करता।

सीकर जिले के एक सट्टा कारोबारी कहते हैं कि सट्टा बाजार में अगर किसी पर कम भाव लगे तो यह जीत और ज्यादा भाव लगे तो यह हार के बारे में संकेत देता है। राजस्थान में सीकर, फलौदी और नोखा में सट्टा का बड़ा बाजार है।

मध्य प्रदेश के सटोरियों का कहना है कि राज्य में कांग्रेस ने हाल के कुछ दिनों में लोगों में अपनी छवि बेहतर बनाई है। इसलिए सटोरियों की नजर में भी कांग्रेसी सरकार की उम्मीद बढ़ गई है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में सटोरिये अलग-अलग उम्मीदवारों की जीत हार पर और पूरे राज्य में पार्टी की जीत हार पर सट्टा लगा रहे हैं।

साभार- ‘पंजाब केसरी’

Top Stories