विधानसभा चुनाव: स्टार प्रचारकों में सबसे कामयाब रहे सिधदू!

विधानसभा चुनाव: स्टार प्रचारकों में सबसे कामयाब रहे सिधदू!

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के आगे भाजपा का मोदी मैजिक फीका पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, पांच राज्यों में हाल ही में हुए चुनावों में सिद्धू ने 17 दिनों में करीब 82 चुनावी ताबड़तोड़ रैलियां की। कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी के बाद दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू स्टार प्रचारकों की लिस्ट में थे।

तीन राज्यों में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया, पर यहां आपको बताना लाजमी यह भी है कि जिन चार राज्यों में जहां-जहां नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनावी रैलियां की वहां कांग्रेस ने जीत हासिल की।

अगर छत्तीसगढ़ की ही बाते की जाए तो जिन एक दर्जन से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में उन्होंने चुनाव प्रचार किया उनमें कांग्रेस की भारी मतों से जीत हुई। इसके विपरीत इसी राज्य के जिन पांच विधानसभा क्षेत्रों में पीएम नरेंद्र मोदी ने रैलियां की वहां भाजपा के सभी प्रत्याशी धराशायी हो गए।

छत्तीसगढ़ में सिद्धू ने जांजगीर चांपा, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग शहर जैसे इलाकों में चुनाव प्रचार किया था। जांजगीर चांपा में सिद्धू ने कांग्रेस उम्मीदवार चरणदास महंत को प्रदेश का होने वाला मुख्यमंत्री भी बता दिया था। कोरबा में कांग्रेस के उम्मीदवार जय सिंह अग्रवाल को जीत मिली है।

अग्रवाल को 70 हजार 119 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी के विकास महतो दूसरे स्थान पर रहे हैं। दुर्ग शहर में कांग्रेस के अरुण वोरा ने जीत हासिल की है। वोरा को 64 हजार 981 वोट मिले हैं। यहां भी दूसरे नंबर पर बीजेपी ही रही।

साभार- ‘पंजाब केसरी’

Top Stories