विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत हो सकते हैं गोवा के नए मुख्यमंत्री, रात 11 बजे शपथ ग्रहण !

विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत हो सकते हैं गोवा के नए मुख्यमंत्री, रात 11 बजे शपथ ग्रहण !

मनोहर परिकर के निधन के बाद गोवा में राजनीतिक संकट खत्म होता दिख रहा है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा आलाकमान ने लंबी माथापच्ची के बाद निर्णय लिया है कि गोवा की कमान विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत को सौंपी जाएगी।

हालांकि इस संबंध में अमित शाह ने सिर्फ इतना ही कहा कि गडकरी सहयोगी दलों से बातचीत कर रहे हैं, गोवा में नई सरकार का गठन जल्द किया जाएगा। वहीं एएनआई के मुताबिक, गोवा सूचना विभाग ने जानकारी दी है कि अगले मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण रात 11 बजे होगा।

सावंत अभी गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं। प्रमोद सावंत दो बार विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा वह भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जानकारी मिली है कि विजय सरदेसाई और सुधीन धवलीकर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

गोवा में राजनीतिक संकट समाप्त करने के लिए भाजपा पूरी तरह सक्रिय हो गई। बीते दिनों कांग्रेस द्वारा राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद पार्टी ने विधायकों की बैठक बुलाई थी। सोमवार शाम भी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रमोद सावंत और गोवा विधायकों के साथ पणजी में बैठक की।

इससे पहले गोवा भाजपा प्रमुख विनय तेंदुलकर ने कहा था कि विधायक बैठेंगे और फैसला करेंगे, आज नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो जाएगा।

 

Top Stories