Friday , December 15 2017

विधान‍सभा में केसीआर की आकर्षक उर्दू भाषा हैदराबाद की गंगा जमुना तहज़ीब

हैदराबाद: तेलंगाना में हर पार्टी को मुसलमानों की ज़रूरत है और हैदराबाद की गंगा जमुनी तहज़ीब दुनिया-भर में मिसाली है। तेलंगाना की अनूठे इतिहास के नतीजे में सभी वर्ग एक दूसरे का सम्मान करते हैं। चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्र शेखर राव‌ ने आज विधान‍सभा में चर्चा का जवाब देते हुए इन विचार को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 700 बरस तक मुसलमानों ने हैदराबाद पर शासन किया और इस मुद्दत में एक भी फ़साद नहीं हुआ।

तेलंगाना सभ्यता का हिस्सा है कि हर धर्म एक दूसरे का त्योहार उत्साह से मनाता है । चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्र शेखर राव‌ ने आकर्षक उर्दू में विधान‍सभा से संबोधित किया । चन्द्र शेखर राव‌ चूँकि उर्दू कहते हैं, उन्होंने अपनी भाषण के ज़रिए हैदराबादी सभ्यताओं और परंपराओं का पूरी तरह अनुवाद किया है।

उन्होंने कहा कि हर विधान‍सभा क्षेत्र में मुसलमानों की संख्या को पहले से देखते हैं, लिहाज़ा हर पार्टी मुसलमानों के हक़ में विचार व्यक्त कर रही है। हैदराबाद की गंगा जमुनीसभ्यता को बढ़ावा देने की ज़रूरत है। उन्होंने मिसाल पेश की कि मजलिस ने मंदिरों की भूमि, कम्युनिस्ट पार्टी ने भगारा चलाम मंदिर का मुद्दा उठाया। यह आपसी एकता और एकजुटता का प्रतीक है और वे कहते हैं कि एकता और अखंडता बनाए रखा है।

TOPPOPULARRECENT