विपक्षी एकता की महाबैठक आज, राहुल-केजरीवाल समेत दिग्गज नेता होंगे मौजूद

विपक्षी एकता की महाबैठक आज, राहुल-केजरीवाल समेत दिग्गज नेता होंगे मौजूद

लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम से ठीक एक दिन पहले सोमवार को विपक्षी दलों की अहम बैठक होगी। संसद के शीतकालीन सत्र में रणनीति तय करने के लिए होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में लोकसभा गठबंधन का खाका भी तैयार किया जाएगा ताकि लोकसभा में एकजुट होकर भाजपा को शिकस्त दी जा सके।

विपक्षी दलों की अहम बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सहित तमाम बड़े नेताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच रहे है। वही एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला और डीएमके अध्यक्ष स्टॅलिन भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

विपक्षी दलों की बैठक में  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हिस्सा ले सकते है। हाल ही में किसानों के प्रदर्शन में कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच साझा किया था। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी भी विपक्षी एकजुटता में शामिल हो सकती है। यह बैठक टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्र बाबू नायडू ने बुलाई है। इसलिए भी मुख्यमन्त्री अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की उम्मीद है।

स्टालिन सोनिया गांधी से मिले 
भाजपा के खिलाफ एकजुटता के लिए विपक्षी दलों की बैठक से पहले डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। स्टालिन ने सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। स्टालिन ने उन्हें 16 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की पार्टी मुख्यालय में स्थापित की जाने वाली प्रतिमा अनावरण के समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ट्वीट कर कहा कि मुलाकात सौहार्दपूर्ण रही। हमने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की है।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोनिया गांधी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी।

Top Stories