Sunday , December 17 2017

विमान में ‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाना पड़ा मंहगा, पाकिस्तानी को जेल

ब्रिटेन जा रही एक उड़ान में ‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाकर और ‘बूम’ ‘बूम’ चिल्लाकर लगाकर यात्रियों को डराने के लिए पाकिस्तानी मूल के व्यक्ति को आज दस हफ्ते की जेल की सजा सुनायी गयी।

इस साल फरवरी में दुबई से बर्मिंघम जा रही एमिरेट्स के बोइंग 777 विमान में सवार शहराज सरवर ने अपने व्यवहार से लोगों को भयाक्रांत कर दिया था और कुछ को रूला भी दिया था।

अभियोजक एलेक्स वारेन ने बर्मिंघम क्राउन कोर्ट में कहा, ‘विमान में बहुत अशांति थी और कुछ यात्री बहुत डर गए थे। प्रतिवादी ने जोर जोर से बार बार अल्लाहु अकबर का नारा लगाना शुरू कर दिया।

लोग उससे बहुत परेशान हो गए। विमान जब उतरा तब वह जोर से चिल्लाया ‘बूम’ ।’ इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

न्यायाधीश ने कहा कि विमान में लोगों को डराने और कुछ को रूलाने जैसी इस तरह की घटना को वह गंभीरता से लेते हैं और उनके पास सरवर को दस हफ्तों के लिए जेल भेजने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं है।

वहीं सरवर के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने जो कुछ कहा वह ‘बेवकूफी’ थी लेकिन वह पाकिस्तान में अपनी दादी के अंतिम संस्कार में शामिल होकर लौट आ रहा था और बहुत दुखी था।

लेकिन न्यायाधीश ने सरवर से कहा कि जेल की सजा पूरी करने के बाद उसे 12 महीने निगरानी में रखा जाएगा।

TOPPOPULARRECENT