Thursday , September 20 2018

विरोध के नाम पर तोड़फोड़ के खिलाफ चेतावनी: ममता बनर्जी

कोलकाता: विरोध आंदोलन की आड़ में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर कड़ी चेतावनी देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज यह घोषणा की है कि राज्य सरकार बहुत जल्द एक कानून लागू करेगी जिसके अनुसार कारों को नुकसान पहुंचाने पर‌ मुद्रास्फीति भरपाई प्राप्त की जाएगी।

उन्होंने यहां एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग सरकारी या घरेलू संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं उन्हें मुआवजा (मुद्रास्फीति भरपाई) का भुगतान करना होगा। अपरिहार्य मामले में यह राशि उनकी संपत्तियां जब्त करके वसूली की जाएंगी और इस ख़सूस में आगामी विधानसभा सत्र में एक कानून पारित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी है कि सरकारी वाहनों को जलाने या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से पहले यह विचार करें कि वे क्या कर रहे हैं और उनकी हरकतों से किसका नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए जो लोकतंत्र के पक्ष में उचित नहीं है।

अगर किसी को पुलिस के खिलाफ शिकायत हो तो हमारे ज्ञान में लाएं। राज्य सरकार जरूरी कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री का यह बयान हाल भाँगर के हिंसक घटनाओं की पृष्ठभूमि में आया है जहां पर पुलिस के कई वाहनों को जला दिया गया था। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ राजनीतिक दल हिंसा और दंगे भड़काना चाहते हैं लेकिन बंगाल सरकार कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

TOPPOPULARRECENT