Tuesday , September 25 2018

विरोध के बाद रद्द हुआ सनी लियोनी का कार्यक्रम, कर्नाटक के गृह मंत्री बोले भरतनाट्यम करें लियोनी तो मिलेगी मंजूरी

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी के न्यू ईयर इवेंट पर मचे बवाल पर कर्नाटक के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने कहा कि उन्हें भरतनाट्यम करना चाहिए। कई संगठनो के विरोध के बाद राज्य सरकार ने उनके कार्यक्रम को रद्द करने का आदेश दिया है। हालाँकि राज्य के गृह मंत्री रामलिंगा का कहना है की उन्होंने पहले ही इस इवेंट की इजाजत नही देने का आदेश दिया था। रामालिंगा ने कहा कि ‘मैंने ही कमिशनर को इवेंट की इजाजत देने के लिए मना किया था। ऑर्गनाइजर्स को इवेंट की मंजूरी मिल सकती है अगर सनी सांस्कृतिक कार्यक्रम या फिर भरतनाट्यम करें।

गृह मंत्री ने साफ़ किया की आयोजक तभी कार्यक्रम आयोजित कर सकते है अगर उसमें से सनी लियोनि की प्रस्तुति को हटा दिया जाए। रामलिंगा ने सनी लियोनि को सलाह देते हुए कहा की उन्हें सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे संगीत और भरतनाट्यम की प्रस्तुति देनी चाहिए।

बता दें कि कई संगठनों ने सनी लियोनी के इवेंट को रद्द करने की मांग की है। कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) और कुछ अन्य संगठन 31 दिसंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा ‘कर्नाटक रक्षना वेदिका युवा सेना’ ने धमकी दी थी कि यदि सनी लियोनी का न्यू ईयर इवेंट कैंसिल नहीं किया गया तो सामूहिक आत्मदाह किया जाएगा।

उनका कहना है कि सनी लियोनी को आमंत्रित करना शहर की संस्कृति पर हमला होगा। मालूम हो कि नए साल के मौक़े पर बंगलोर में सनी लियोनि का एक कार्यक्रम प्रस्तावित था। इसके लिए पूरे शहर में विज्ञापन भी लगाए जा चुके थे। लेकिन कुछ संगठनो ने संस्कृति का हवाला देकर उनके कार्यक्रम का विरोध शुरू कर दिया। करीब एक हफ़्ते से कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) के कार्यकर्ता कार्यक्रम के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे है। यही नही कई जगहों पर सनी लियोनि के पुतले भी जलाए गए है।

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक रक्षा वेदिके के सेक्रेटरी जयदेव प्रसाद ने कहा की अगर सनी लियोनि कार्यक्रम में साड़ी पहनकर पर्फ़ॉर्म करेगी तो हम उसका विरोध नही करेंगे लेकिन अगर वो हाफ़ ड्रेस पहनकर आएगी तो उसका विरोध किया जाएगा। उन्होंने सनी के कार्यक्रम को शहर की संस्कृति पर हमला क़रार दिया। मालूम हो कि नवरात्रो के दौरान गुजरात में लगे उनके एक एड पर भी विवाद हुआ था। यह एड मैनफ़ोर्स कंडोम की और से नवरात्रि की शुभकामनायें देने के लिए लगाया गया था। बाद में विरोध के कारण इन एड को हटा दिया गया।

TOPPOPULARRECENT