विवादित पोस्ट को लेकर कांग्रेस नेता पंकज पूनिया गिरफ्तार

विवादित पोस्ट को लेकर कांग्रेस नेता पंकज पूनिया गिरफ्तार

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव पंकज पूनिया की सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए अभद्र बयान के मामले में मुश्किलें बढ़ गई हैं। मधुबन थाना पुलिस ने लिखित शिकायत मिलने के बाद एसपी के आदेश पर मामला दर्ज कर पूनिया को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव पंकज पूनिया ने अभद्र टिप्पणी की थी, जिसे लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित हिंदू समाज के लोगों ने सदर थाने में पहुंचकर पूनिया के खिलाफ लिखित शिकायत दी। इसके साथ ही उन्होंने सिविल लाइन थाना में भी इसकी शिकायत दी। इसके बाद मधुबन थाना पुलिस ने एसपी के आदेश पर मामला दर्जकर आरोपी पूनिया को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें- हरियाणा: सात जिलों में 29 नए पॉजिटिव मिले, 21 ठीक होकर घर लौटे, संक्रमितों का आंकड़ा 993 पहुंचा
सदर थाने में शिकायत देने पहुंचे विजय शर्मा, ललित अरोड़ा, आकाश घेरा, जुगल भाटिया, विवेक लंबा आदि ने बताया कि पंकज ने जिस शब्दावली का प्रयोग किया है, उससे नहीं लगता कि वह ‘हिंदू’ हैं। पूनिया ने इस ट्वीट से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

उन्होंने कहा कि इस ट्वीट को लेकर सोनिया गांधी व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा को खुला पत्र लिखकर पूछा जा रहा है कि पूनिया ने जो ट्वीट किया है, वह कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक बयान है या नहीं।

उनका कहना था कि पूनिया ने ट्वीट कर अपनी खराब मानसिकता को उजागर किया है। यदि वह सोच रहे हैं कि माफी मांग कर बच सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं होगा। माफी मांगने के बाद भी उन्हें हिंदू धर्म में वापसी करनी होगी और उनका शुद्धिकरण किया जाएगा तभी उनको हिंदू धर्म में शामिल किया जाएगा।

उधर, इस मामले में पंकज पूनिया का कहना है कि उन्होंने जो ट्वीट किया है वह किसी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं किया। यह ट्वीट ट्विटर से हटा दिया, फिर माफीनामा लिखकर भी उस पर डाल दिया है। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि विवेक लांबा की शिकायत पर मधुबन थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी पूनिया को गिरफ्तार कर लिया है।

 

Top Stories