Saturday , November 18 2017
Home / Crime / विश्व समुदाय सीरियाई जनता को अत्याचार से मुक्ति दिलाए: सऊदी अरब

विश्व समुदाय सीरियाई जनता को अत्याचार से मुक्ति दिलाए: सऊदी अरब

रियाद: सऊदी अरब ने विश्व समुदाय से पुरजोर मांग की है कि वह सीरिया में जारी खूंरेजी, निहत्थे बच्चों और महिलाओं के क्रूर नरसंहार, बशार अल असद की वफादार सेना और आतंकी समूहों के हाथों होने वाली मानवाधिकार की गंभीर पामालयों का सिलसिला बंद कराए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी प्रधान शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में सीरिया में जारी अत्याचार की निंदा की गई और विश्व समुदाय से सीरियाई लोगों को अत्याचार से मुक्ति दिलाने की मांग की गई। सऊदी कैबिनेट ने एक बयान में कहा कि सीरिया में राष्ट्रपति बशारालासद ने अपनी सत्ता बचाने और आतंकवादियों की गतिविधियों ने तीन लाख निहत्थे लोगों की जानें ले ली है। हत्या का बाजार अभी भी गर्म है और आए दिन निहत्थे सीरियाई नागरिक धूल व खून में लोट रहे हैं। ऐसे में विश्व समुदाय की जिम्मेदारी है कि वह सीरियाई मज़लूम क़ौम को बशारालासद और अन्य आतंकवादी समूहों के अत्याचार से मुक्ति दिलाने के लिए योगदान करे।

इस अवसर पर कैबिनेट ने पड़ोसी खाड़ी राज्य बहरीन की अदालतों द्वारा आतंकवादियों को दी जाने वाली सजा का समर्थन किया और कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सऊदी अरब मनामा का समर्थन जारी रखेगा।

सऊदी मंत्रिमंडल की ओर से फिलिस्तीन में जारी इजरायली राज्य आतंकवाद की भी निंदा की गई और जिनेवा में जारी संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार समितियों के जारी सत्र से मांग की गई है कि वह फिलिस्तीन में इजरायली सेना के हाथों निहत्थे फिलिस्तीनियों के नरसंहार, संगठित हिंसा, नाकाबंदी, संपत्ति के विनाश, बैतूल मुक़द्दस को यहूदियों के षड्यंत्रों और व्ह्श्याना क्रेक डाउन का सिलसिला बंद कराए। बयान में कहा गया कि मानवाधिकार संगठनों की जिम्मेदारी है कि वह फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल के युद्ध अपराधों की विश्व अदालतों से जांच कराते हुए सह्योनियों को कानून के कटघरे में खड़ा करे।

TOPPOPULARRECENT