विश्व हिंदू परिषद की सभा में बोले महंत, कहा- हिन्‍दू पैदा करें 5 बच्‍चे, सबके हाथ में हो हथियार, सुनते रहे बीजेपी मंत्री

विश्व हिंदू परिषद की सभा में बोले महंत, कहा- हिन्‍दू पैदा करें 5 बच्‍चे, सबके हाथ में हो हथियार, सुनते रहे बीजेपी मंत्री

वर्ष 2008 में हुए अमरनाथ आंदोलन के जाने-माने चेहरे महंथ दिनेश भारती ने कहा कि सभी हिंदू पांच बच्चे पैदा करें और उनके हाथों में हथियार हो। उन्होंने यह बात रविवार (16 दिसंबर) को जम्मू में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित एक सभा में कही। इस सभा में मुख्य अतिथि के तौर पर अखिल भारतीय संत समिति के प्रमुख स्वामी जगद्गुरु हंसदेवचार्यजी मौजूद थे। साथ ही सुनने वालों में विश्व हिंदू परिषद तथा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेताओं के साथ जम्मू व कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना सहित भाजपा के तीन पूर्व राज्य मंत्री सत शर्मा, शाम चौधरी और चंद्र प्रकाश गंगा भी मौजूद थे।

जम्मू-कश्मीर की पिछली महबूबा मुफ्ती सरकार में गंगा भाजपा के उन दो मंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने कठुआ में आठ साल की बच्ची के बलात्कार तथा हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के परिजनों द्वारा आयोजित रैली का दौरा करने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

भारती के अनुसार, कोई भी हिंदू वर्ष 2039 में प्रधानमंत्री नहीं बन पाएगा। उन्होंने कहा, “आप से निवेदन है… एक हिंदू पांच बच्चे पैदा करें और पांचों को छोटे हाथों में हथियार दे। हथियार लेकर ऐलान करें कि मेरी तरफ किसी ने भी आंख उठाकर देखी तो उसकी आंख निकाल कर रख दूंगा।” हिंदुओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाए, भारती ने यह भी कहा कि धरती पर ऐसी कोई शक्ति नहीं है जो राम मंदिर निर्माण को रोक सके।

महंत दिनेश भारती के इस बयान को लेकर जब इंडियन एक्सप्रेस ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के वियज कुमार से बात की तो उन्होंने कहा, “हम भाषण की जांच कर रहे हैं। हम इसे लेकर कानूनी विचार मांगेंगे। यदि कहीं कानून का उल्लंघन हुआ है तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी।”

Top Stories