Monday , November 20 2017
Home / India / विश्व हिजाब दिवस: शॉपिंग के लिए आने वाली लड़कियों को उपहार में दिया गया हिजाब

विश्व हिजाब दिवस: शॉपिंग के लिए आने वाली लड़कियों को उपहार में दिया गया हिजाब

बेंगलुरु: देश के आईटी शहर बेंगलुरु में एक फरवरी को विश्व हिजाब दिवस मनाया गया. गर्ल्स इस्लामिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने लड़कियों को हजाब उपहार में दिया. न केवल मुस्लिम बल्कि अन्य धर्मों की लड़कियों ने भी हिजाब पहन के खुशी का इज़हार किया. विश्व हिजाब दिवस के जरिए जीआईओ ने यह संदेश देने की कोशिश की कि बुर्का या हिजाब महिलाओं के विकास में बाधा नहीं है. बल्कि इससे महिलाओं की सुरक्षा के साथ ही उनमें आत्मविश्वास भी पैदा होती है. हिजाब या पर्दा महिलाओं के विकास में बाधा नहीं, हिजाब पहन कर करलड़कयाँ पायलट, चिकित्सक और इंजिनियर भी बनी हैं. हिजाब से महिलाओं की सुंदरता में वृद्धि होती है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, बेंगलुरु में गर्ल्स इस्लामिक संगठन के तहत पहली बार विश्व हिजाब दिवस मनाया गया. कमर्शियल स्ट्रीट में शॉपिंग के लिए जीआईओ के कार्यकर्ताओं ने दो काउंटर बनाकर हिजाब वितरण किया. शॉपिंग के लिए फूटपाथ से गुजरने वाली लड़कियों का फलों से स्वागत किया गया.
हिजाब के फायेदे बताते हुए हिजाब पहनने का अनुरोध किया गया. कुछ लड़कियों ने हंसी खुशी के साथ हिजाब पहना, तो कुछ ने चुप्पी इख़्तियार की. इस अवसर पर हिजाब पहनने वालों में न केवल मुस्लिम बल्कि अन्य धर्मों की लड़कियां भी शामिल थीं. कई ऐसी लड़कियां भी थीं, जिन्हें पहली बार हिजाब पहनने का मौका मिला.
जीआईओ के कार्यकर्ताओं के अनुसार पिछले तीन साल से विश्व हिजाब दिवस मनाया जा रहा है.सामाजिक कार्यकर्ता नजमा खान के अनुसार इसका उद्देश्य हिजाब के प्रति पाई जाने वाली गलतफहमी को दूर करना है.

TOPPOPULARRECENT