Monday , December 11 2017

वीज़ा दरख़ास्त देने के लिए मोदी आज़ाद: अमेरीका

अमेरीका जिस ने 2002 के गोधरा फ़सादात के बाद चीफ मिनिस्टर गुजरात नरेंद्र मोदी को वीज़ा देने से इनकार किया था, आज उस ने कहा कि वो अब इस के लिए दरख़ास्त दे सकते हैं और उसका सिस्टम अपना काम करेगा, ये ऐसा बयान है जो बर्तानिया की जानिब से इस रि

अमेरीका जिस ने 2002 के गोधरा फ़सादात के बाद चीफ मिनिस्टर गुजरात नरेंद्र मोदी को वीज़ा देने से इनकार किया था, आज उस ने कहा कि वो अब इस के लिए दरख़ास्त दे सकते हैं और उसका सिस्टम अपना काम करेगा, ये ऐसा बयान है जो बर्तानिया की जानिब से इस रियासत का बाईकॉट ख़त्म कर देने के चंद रोज़ के अंदरून सामने आया है।

अमेरीकी नायब वज़ीरे ख़ारिजा बराए जुनूब और वसती एशिया राबर्ट ब्लैक ने ये भी दुहराया कि इन के मुल्क के गुजरात के साथ काफ़ी अच्छे ताल्लुक़ात है और निशानदेही की कि ये ज़ाहिर तौर पर अमेरीकी कंपनियों के लिए बहुत ही अहम मार्केट है।

ब्लैक ने कहा कि और मिस्टर मोदी के मुआमला में, में कोई कयास आराई करना नहीं चाहता। वो जब कभी चाहें एक और वीज़ा के लिए दरख़ास्त देने के लिए आज़ाद हैं और सिस्टम अपना काम करेगा । वो एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि आया अमेरीका, बर्तानिया की तक़लीद ( पैरवी) करेगा जिस ने हाल ही में मोदी का 2002 फ़सादाद के पेश नज़र एक तवील बाईकॉट ख़त्म कर दिया है।

फ़सादाद के बाद से अमेरीका ने मोदी को अपने मुल्क के दौरा के लिए वीज़ा देने से इनकार किया है। इस बारे में काफ़ी कयास आराई हो रही थी कि आया अमेरीका अपने सिफ़ारत कार की गुज़श्ता हफ़्ता मोदी से मुलाक़ात के बाद बर्तानिया की तक़लीद करते हुए इस रियासत का बाईकॉट सरकारी तौर पर ख़त्म कर देगा।

TOPPOPULARRECENT