वीडियो: अदानी और अंबानी से पहले से पता था नोटबंदी का-बीजेपी विधायक

वीडियो: अदानी और अंबानी से पहले से पता था नोटबंदी का-बीजेपी विधायक
Click for full image

राजस्थान के कोटा जिले के बीजेपी विधायक भवानी सिंह राजावत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधायक कथित तौर पर ये बात कबूल रहे हैं कि “अंबानी और अडानी” को 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने के बारे में पहले से पता था। बुधवार (16 नवंबर) को इंटरनेट पर रिलीज किए गए एक वीडियो में बीजेपी विधायक कथित तौर पर ऐसा कहते दिख रहे हैं। वीडियो में कहा गया है, “अडानी, अंबानी अतराम-सतराम इन सब को पहले ही पता था। इनको हिंट दे दिया गया। उन्होंने अपना कर लिया।”

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ये वीडियो कुछ पत्रकारों के संग उनकी “अनौपचारिक बातचीत” का है। भवानी सिंह का कहना है इसे “हेरफेर के साथ” पेश किया जा रहा है। भवानी सिंह ने कहा, “वीडियो में जैसा दिखाया जा रहा है मैंने वैसा कुछ नहीं कहा।” नोटबंदी के बाद जारी किए गए 2000 के नए नोट के बारे में इस वीडियो में कहा जा रहा है, “नए नोट थर्ड क्लास हैं। जाली जैसे लगते हैं।”

वीडियो में कथित तौर पर विधायक नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले की आलोचना करते नजर आ रहे हैं। अब पेट्रोल पंप की कीमतों की तरह आज 12 बजे 500 और 1000 के नोट बंद हो जाएगा।” भवानी सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में ऐसा कुछ कहने से इनकार करते हुए कहा, “कुछ पत्रकार आज मेरे कोटा स्थित आवास पर आए थे, क्योंकि मैं मंगलवार को अपने क्षेत्र के गाँवों में दौरे पर गया था। लेकिन उन्होंने अनैतिक रूप से मेरी अनौपचारिक बातचीत रिकॉर्ड कर ली।”

देखिये वीडियो

Top Stories