Thursday , December 14 2017

वीडियो: आरएसएस कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, युवक को लाल धोती पहनने के कारण बेहरमी से पीटा

केरल: राज्य के कसरगोद में दक्षिणपंथी हिंदूवादी संगठन आरएसएस के कुछ युवा कार्यकर्ताओं पर एक युवक के साथ बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगा है। आरएसएस और इससे जुड़े संगठनों की गुंडागर्दी कोई नई बात नहीं है। बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही कुछ हिंदूवादी संगठन देश का माहौल खराब करने पर तुले हुए हैं। इस बार इस मामले में चौकाने वाली बात के इस मारपीट की वजह। आरएसएस कार्यकर्ताओं ने इस युवक को इस लिए मारा क्योंकि उसने लाल रंग की धोती पहनी हुई थी। पीड़ित का नाम जेफरिन जेराल्ड है।

तिरुवनंतपुरम के रहने वाले जेफरिन की उम्र 25 साल है। जेफरिन अपने कुछ दोस्तों के साथ यहाँ चल रहे पूजा कार्यक्रम ‘थेय्याम’ में हिस्सा लेने आये थे। जेफरिन जब अपने दोस्तों के साथ रहे थे तो कुछ आरएसएस कार्यकर्ता आये और बेरहमी से उनकी पिटाई करने लगे। इस मारपीट में आरएसएस कार्यकर्ताओं ने जेफ़रिन की पसलियां तोड़ दी। इलाज के लिए उनको कन्नूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस हमले में जेफ़रिन के साथ उनके दोस्त में घायल हुए हैं लेकिन जेफरिन खास तौर पर हमलावरों के निशाने पर थे। इसके बाद वही आरएसएस कार्यकर्ता हस्पताल में आये और उन्हें कहा कि उन्हें पहचान करने में गलती हो गई थी। वह उसे लाल धोती पहने होने के कारण उन्हें लगा की जेफ़रिन कम्युनिस्ट हैं। इतना ही नहीं उन्होंने जेफ़रिन को यह बात किसी को न बताने और लाल धोती न पहनने की धमकी भी दी।

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT