Friday , July 20 2018

वीडियो: दहेज उत्पीड़न का शिकार नई नवेली दुल्हन ने लगाई फांसी

हैदराबाद 13 अप्रैल: हैदराबाद में तीन महीने की एक दुल्हन ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले खुद के वीडियो रिकॉर्डिंग से शहर में सनसनी फैल गई। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर गश्त करती रही है।

बताया जाता है कि बालापुर पुलिस सीमाओं में यह घटना सामने आया। जहां 26 वर्षीय अंजुम फ़ैज़ान ने फांसी लेकर आत्महत्या कर ली। उसकी शादी तीन महीने पहले हुई थी इरफान आरिफ की पत्नी बताई गई है। सूत्रों के अनुसार शादी के समय 50 हजार नकदी के अलावा तीन तोला सोने के गहने और ज़रूरी साज़-ओ-सामान दिया गया था।

सूत्रों ने बताया कि शादी के बाद लड़की को उत्पीड़न का सामना था। जिसके कारण वह परेशान हो गई थी। नई नवेली दुल्हन को मानसिक और शारीरिक तकलीफ दी जाती थी जो तीन महीने की अवधि में जीवन से बेज़ार हो चुकी थी। लड़की के पिता अब्दुल कादिर ने पुलिस में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जो वीडियो वायरल हुआ है वह अंजुम फ़ैज़ान है लेकिन महिला ने आत्महत्या के कितनी देर पहले रिकॉर्ड किया था। इससे संबंधित पुलिस जांच में जुटी है।

रिकॉर्डिंग में महिला ने अपनी आत्महत्या की वजूहात को बयान करते हुए ससुराली रिश्तेदारों को इस का ज़िम्मेदार ठहराया है और उनके उत्पीड़न को अपने आत्महत्या का कारण बताया है। पुलिस बालापुर ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मसरूफ़ तहक़ीक़ात है।

TOPPOPULARRECENT