Thursday , November 23 2017
Home / India / वीडियो: मोहसिन हत्याकांड में कोर्ट के फैसले पर रवीश कुमार की शानदार रिपोर्टिंग

वीडियो: मोहसिन हत्याकांड में कोर्ट के फैसले पर रवीश कुमार की शानदार रिपोर्टिंग

महाराष्ट्र: मोहसिन शेख हत्याकांड में हाल ही में बॉम्बे हाइकोर्ट ने तीन आरोपियों को जमानत दे दी है। साल 2014 में हुए मोहसिन हत्याकांड में 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन कई लोग पर्याप्त अभाव के कारणों में छूट गए। लेकिन इनमें तीन आरोपी रणजीत शंकर यादव, विजय राजेन्द्र गंभीर और अजय दिलीप लालगे को बॉम्बे हाईकोर्ट जो कारण बताते हुए जमानत दी है उसपर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं।

दरअसल बॉम्बे हाईकोर्ट की जज मृदुला भटकर ने अपने आदेश में यह कहा कि, “मोहसिन की गलती यह थी कि, वह दूसरे धर्म का था। जिसे मैं आरोपियों के पक्ष में देखती हूँ कि इन्होने धर्म के नाम पर उकसाने के पर हत्या कर दी। आपको बता दें कि पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद पुणे में आईटी इंजीनियर मोहसिन शेख की लोहे की रोड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

जिसके पीछे का कारण यह बताया गया कि मोहसिन ने शुरू कर दिया। शिवसेना और बाल ठाकरे पर कोई कमेंट किया था। आरोपियों को कोर्ट द्वारा जमानत मिलने पर मोहसिन के परिवार वाले बहुत निराश हैं। उन्होंने बताया कि, वह इस फैसले के खिलाफ इंसाफ पाने के लिए सुप्रीमकोर्ट को चैलेंज भी करेंगे।

बॉम्बे हाइकोर्ट द्वारा ये फैसला सुनाये जाने पर सवाल उठने लगे हैं और एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार ने अपने प्राइम टाइम शो में जबरदस्त रिपोर्टिंग की है। जिसमें उनके साथ स्टूडियो में मौजूद है अजहर तंबोली और प्रोफ़ेसर फैज़ान मुस्तफा। देखें वीडियो

TOPPOPULARRECENT