Friday , December 15 2017

वीर भद्रा सिंह की छटवीं बार हिमाचल वज़ीर ए आला की हैसियत से आज हलफ़ बर्दारी

शिमला, 25 दिसंबर: (पीटीआई) कांग्रेस के से सीनीयर क़ाइद वीर भद्रा सिंह जिनके बारे में ये कहा जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की कामयाबी इन्ही के मरहून-ए-मिन्नत रही, कल तारीख़ी रज ग्राउंड पर छटवीं बार हिमाचल प्रदेश वज़ीर ए आला के ओ

शिमला, 25 दिसंबर: (पीटीआई) कांग्रेस के से सीनीयर क़ाइद वीर भद्रा सिंह जिनके बारे में ये कहा जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की कामयाबी इन्ही के मरहून-ए-मिन्नत रही, कल तारीख़ी रज ग्राउंड पर छटवीं बार हिमाचल प्रदेश वज़ीर ए आला के ओहदा का हलफ़ लेंगे ।

78 साला वीर भद्रा सिंह जिन्हें गवर्नर उर्मीला सिंह ने हुकूमत तशकील देने मदऊ किया था , अकेले हलफ़ लेंगे और अपनी वज़ारती कौंसल को सदर कांग्रेस सोनिया गांधी से मुशावरत के बाद आइन्दा हफ़्ता तशकील देंगे। ज़राए ने बताया कि वीर भद्रा सिंह की दिल्ली में आज सोनिया गांधी से मुलाक़ात हुई ।

हफ़्ता के रोज़ उन्हें कांग्रेस लेजिस्लेचर पार्टी का क़ाइद मुंतख़ब ( चयन) किया गया था । 68 रुकन असेंबली में कांग्रेस के 36 एमएल एज़ हैं और एक आज़ाद एमएल ए ने कांग्रेस के साथ गैर मशरूत मुफ़ाहमत की है । यहां इस बात का तज़किरा ज़रूरी है कि मिस्टर सिंह 1983 ता 1985 , 1985 ता 1990 , 1993 ता 1998 और 2003 ता 2007 हिमाचल प्रदेश के वज़ीर ए आला रहे।

अपने 50 साला तवील सयासी करीयर में वो सात बार एम एल ए बने। पाँच बार एम पी और पाँच बार वज़ीर ए आला। यही नहीं बल्कि हिमाचल चैपटर आफ़ कांग्रेस के चार बार सदर भी रहे और फ़िलहाल लोक सभा में मंडी नशिस्त की नुमाइंदगी करते हैं । मिस्टर सिंह ने ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी जनार्धन द्विवेदी से भी तवील मुलाक़ात की जिन्हें पार्टी हाईकमान ने कांग्रेस लेजिस्लेचर पार्टी (CLP) इजलास के लिए मुबस्सिर मुक़र्रर किया था ।

मिस्टर सिंह ने मिस्टर देवी दी के साथ मुख़्तलिफ़ मौज़ूआत पर तफ़सीली तबादला ख़्याल किया जिनमें हुकूमत की तशकील का फैसला भी शामिल था। सी एल पी क़ाइद के इंतिख़ाब के बाद अख़बारी नुमाइंदों से बात करते हुए मिस्टर सिंह ने कहा कि उनकी वज़ारत में हर एक को नुमाइंदगी दी जाएगी और वो सहि रुख़ी होगी।

वज़ारत में तमाम इलाक़ों , नौजवानों और उम्र रसीदा , लड़के , लड़कियां , बच्चे सबको मुनासिब नुमाइंदगी दी जाएगी जहां हर एक को दरपेश मसाइल की यकसूई की जाएगी |

TOPPOPULARRECENT