Tuesday , January 16 2018

वी एच पी यात्रा से अयोध्या में कशीदगी ..सख़्त सेक्यूरिटी

विश्व हिंदू परिषद की मुजव्वज़ा यात्रा के पेशे नज़र अयोध्या और फ़ैज़ाबाद में ज़बरदस्त कशीदगी पैदा हो गई है।

विश्व हिंदू परिषद की मुजव्वज़ा यात्रा के पेशे नज़र अयोध्या और फ़ैज़ाबाद में ज़बरदस्त कशीदगी पैदा हो गई है।

हुकूमत उत्तरप्रदेश ने इस ज़ाफ़रानी तंज़ीम के ख़िलाफ़ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए तक़रीबन 200 क़ाइदीन और कारकुनों को गिरफ़्तार कर लिया है। वी एच पी क़ाइदीन ने इमतिना के बावजूद अपनी यात्रा जारी रखने का ऐलान किया था, जिस के पेशे नज़र सेक्यूरिटी में मज़ीद इज़ाफ़ा कर दिया गया है।

बीजेपी के साबिक एम पी रामविलास वेदांती और एम एह ए विधायक रामचंद्र यादव को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस वेदांती को सुबह करीब सात बजे गिरफ्तार किया गया।

वेदांती, अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया समेत उन नेताओं में शामिल हैं, जिनके खिलाफ वारंट जारी किए गए थे। उन्होंने बताया कि रामचंद्र यादव को भी यहां से गिरफ्तार कर लिया गया। शहर में कर्फ्यू जैसी हालत है। दुकानें बंद हैं और नया घाट इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। अशोक सिंघल भी लखनऊ पहुंच रहे हैं, लेकिन बताया जाता है कि सिंघल को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आम दिनों में आने वाले यात्री भी अब वहां जाने से परहेज कर रहे हैं। वहीं अयोध्या में पहले से मौजूद यात्री मौका पाकर अपने-अपने घरों के लिए निकल चुके हैं।

इस वक़्त अयोध्या में मु़कामी बाशिंदों के अलावा यदि कोई बाहरी है तो सिर्फ और सिर्फ पुलिस। अयोध्या-फैजाबाद जिले की सरहदों को सील कर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT