Saturday , November 25 2017
Home / Featured News / वी के शशिकला ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक की महासचिव नामांकित

वी के शशिकला ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक की महासचिव नामांकित

चेन्नई: जय ललिता की करीबी सहयोगी वी के शशिकला को अखिल भारतीय अन्ना द्रमुक की महासचिव मनोनीत किया गया। यह फैसला पार्टी की जनरल काउंसिल की बैठक में किया गया। शशिकला ने इस फैसले को तुरंत स्वीकार कर लिया है। जनरल काउंसिल ‘ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक उच्च नीतिगत संस्था है। इस बैठक में मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम सभी उच्च नेताओं ने भाग लिया और यह फैसला किया गया।

इस फैसले के जरिए शशिकला को पार्टी चलाने के सभी विकल्प सौंप दिए गए हैं। इस सिलसिले में बैठक में एक संकल्प सर्वसम्मति से पारित किया गया है। यह पद पार्टी महासचिव व मुख्यमंत्री तमिलनाडु जय ललिता के निधन की वजह से रिक्त हुई थी। जय ललिता का 5 दिसंबर को निधन हुआ था। पार्टी के नियमों के अनुसार जो तरीका अपनाया जाता है यह देखते हुए शशिकला बहुत जल्दी पार्टी महासचिव के रूप में चयन किया जाएगा। संकल्प में यह बात कही गई है।

बैठक में संकल्प के पारित होने के बाद पार्टी के नेताओं ने मुख्यमंत्री पनीर सेल्वम नेतृत्व में शशिकला से जय ललिता की पोयस गार्डन घर‌ पर मुलाकात की और उन्हें पार्टी के फैसले से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री और पार्टी के अन्य नेताओं सहित लोकसभा में उप नेता एम थंबनेल दो राय और ई के पलानी सामी ने शशिकला को उनकी नियुक्ति से संबंधित मंजूर की गई संकल्प नकल हवाले किया।

भावनाओं से अभिभूत शशिकला ने बाद में इन आदेशों को जय ललिता की तस्वीर के सामने रखा और दिवंगत नेता को फूल‌ अर्पित किया। शशिकला भी जय ललिता पसंदीदा हरे रंग की साड़ी पहने थीं और उनके साथ उनके कुछ रिश्तेदार थे। चनमां जिंदाबाद के नारों के दौरान शशिकला ने पार्टी नेताओं और जनरल परिषद के सदस्यों से कहा कि उन्होंने पार्टी कैडर और नेताओं की भावनाओं को देखते हुए इस फैसले को स्वीकार कर लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पी एस रामचंद्रन ने कहा कि शशिकला इस उच्च पद पर नियुक्ति को मंजूरी दी है।

शशिकला से संबंधित संकल्प पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह जय ललिता मार्गदर्शन याद रखें और शशिकला के नेतृत्व में निष्ठा के साथ काम करने का संकल्प करें। पार्टी के प्रचार में शशिकला के रोल की प्रशंसा करते हुए संकल्प में कहा गया है कि पार्टी नेताओं शशिकला में भी जय ललिता को देखते हैं। पार्टी के कोषाध्यक्ष और मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी नियमों के अनुसार शशिकला को ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक की महासचिव मनोनीत किया गया है और इस संबंध में संकल्प जनरल काउंसिल की बैठक में सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।

बहुत जल्द शशिकला यह पद स्वीकार करेंगी इससे पहले उनका औपचारिक चुनाव‌ अमल में लाया जाएगा जैसा कि पार्टी नियमों में स्पष्ट है। संकल्प पार्टी बैठक में पार्टी परीतियडीम के सदर ई मधोसदानन ‘पनीर सेल्वम’ ई पलानी सामी और कई अन्य नेताओं ने पेश की थी जिसे जनरल काउंसिल के सदस्यों ने मंजूरी दी। जय ललिता के निधन के बाद से शशिकला की नियुक्ति के संकेत मिल रहे थे।

TOPPOPULARRECENT