वेस्टइंडीज ए के खिलाफ़ शहबाज नदीम ने रचा इतिहास, ल‌िए इतने विकेट !

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ़ शहबाज नदीम ने रचा इतिहास, ल‌िए इतने विकेट !

भारत की सीनियर टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने के लिए कुछ ही दिन में रवाना हो जाएगी. लेकिन उससे पहले वहां वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ खेल रही इंडिया ए टीम के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करने के बाद अब इंडिया ए ने पहले अनाधिकारिक टेस्ट में भी बढ़िया शुरुआत की है.

इंडिया ए टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली वेस्टइंडीज ए टीम की पहली पारी महज 228 रनों पर समेट दी. इसमें टीम के स्पिनर शहबाज नदीम का अहम योगदान रहा, जिन्होंने वेस्टइंडीज ए के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

नदीम के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मयंक मार्कंडेय ने दो-दो जबकि शिवम दुबे ने एक विकेट लिया. वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवेल ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए, जबकि जर्मेन ब्लैकवुड ने 53 रन की पारी खेली.

एक समय मोहम्मद सिराज और नदीम की घातक गेंदबाजी के चलते मेजबान टीम 97 रनों पर पांच विकेट गंवा चुकी थी. मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज ए के दोनों ओपनरों को चलता कर दिया. वहीं, शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज ए के कप्तान शमाराह ब्रूक्स को आउट किया. ब्रूक्स को विकेटकीपर साहा ने आउट किया, जो लंबे समय बाद मैदान पर उतरे हैं.

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की टेस्ट टीम में भी जगह दी गई है. इसके बाद शहबाज नदीम की फिरकी का जादू चला. उन्होंने सबसे पहले रोस्टन चेज को आउट किया. इसके बाद हैमिल्टन को चलता किया.

वहीं, इंडिया ए ने पहली पारी पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं. ओपनरों प्रियंक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई. हालांकि ईश्वरन 28 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर वारिकैन का शिकार बन गए. दिन का खेल खत्म होने तक पांचाल 31 और शुभमन गिल 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके थे.

Top Stories