वेस्टइंडीज के खिलाफ़ वनडे टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी और खलील अहमद को भी किया गया शामिल!

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ वनडे टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी और खलील अहमद को भी किया गया शामिल!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

इस सीरीज से पहले भारतीय टीम कल (शुक्रवार) से हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। इस टेस्ट के बाद दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के दो शुरुआती मैचों के लिए आज बीसीसीआई ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। दिनेश कार्तिक को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। जबकि रिषभ पंत को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। मनीष पांडे चयनकर्ताओं का भरोसा जीतने में फिर कामयाब रहे हैं।

जबकि राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है। भारतीय 21 अक्टूबर को पहला वनडे मैच खेला जाना है। यह मुकाबला गुवाहटी में खेला जाएगा। जबकि दूसरा वनडे मैच 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

विश्व कप 2019 की तैयारी में जुटी भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के तौर पर ऋषभ पंत पर ज्यादा भरोसा दिखाया जाएगा। पंत ने अब तक अपनी बल्लेबाजी से इस बात को साबित भी किया है। हाल ही में टेस्ट में पर्दापण करने वाले पंत अबतक एक शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं। ऐसे में अब जब वो वेस्टइंडीज के लिए वनडे में डेब्यू करेंगे तो निश्चित तौर पर उनसे वैसी ही धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

एशिया कप 2018 में भारत की ओर से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी केदार जाधव को टीम में मौका नहीं दिया गया। बताते चले कि फाइनल मुकाबले के दौरान केदार को चोट लग गई थी। लिहाजा उन्हें अभी शुरुआती दो मुकाबलों में शामिल नहीं किया गया है।

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, एम. एस धोनी(विकेटकीपर), रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल।

Top Stories