वेस्टइंडीज ने सीरीज 1-0 से जीती, दूसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द

वेस्टइंडीज ने सीरीज 1-0 से जीती, दूसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द
Click for full image

फ्लोरिडा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का रविवार को खेल गया मैच बारिश ने धो दिया इस कारण भारत बराबरी का मौका चूक गया और वेस्टइंडीज ने सीरीज 1 -0 से जीत ली । इस मैच में वेस्ट इंडीज के 143 रन के जवाब में भारत दो ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन ही बना सका था कि तेज़ बारिश की वजह से मैच रुक गया । मैच रोके जाने तक रोहित शर्मा (10) और अजिंक्य रहाणे (4) क्रीज पर थे ।
उसके बाद मैच शुरू ही नहीं हो सका और मैच को रद्द घोषित करना पड़ा ।

डकवर्थ लुईस पद्धति से मैच का फैसला करने के लिये इनिंग में कम से कम 5 ओवर फेंके जाने जरूरी थे। लेकिन भारत की इनिंग में केवल दो ओवर ही फेंके जा सके, इसलिए मैच को रद्द घोषित करना पड़ा । इस तरह वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज जीत ली ।
इससे पूर्व टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्ट इंडीज की पूरी टीम 19.4 ओवर में 143 रन पर ऑल आउट हो गई थी ।

वेस्टइंडीज लगातार अंतराल पर अपने विकेट खोती रही और कोई बड़ी साझेदारी भी नहीं कर सकी। सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (43) ने बल्ले से सर्वाधिक योगदान दिया। चार्ल्स ने महज 25 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए।

मोहम्मद समी ने जहां पिछले मैच के शतकवीर एविन लुईस (7) को सस्ते में आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई वहीं इस मैच में बदलाव के तौर पर शामिल किए गए स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने चार्ल्स के विस्फोटक बल्ले का मुंह बंद किया।

चार्ल्स के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

मिश्रा ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए, जबकि रविचंद्रन अश्विन सबसे किफायती गेंदबाज रहे। समी, अश्विन और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार एक विकेट हासिल कर सके।

भारत श्रृंखला का पहला मैच बेहद रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर एक रन से हार गई थी।

Top Stories