Monday , December 11 2017

वेस्ट इंडीज़ ने न्यूज़ीलैंड को 48 रंस‌ से मात‌ दी

मुंबई 11 फरव‌री : वैस्ट इंडीज़ आज चालू वीमन्स वर्ल्ड कप में ख़िताब की एक मज़बूत टीम के तौर पर उभरी है जैसा कि उस ने सुपर 6 मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड को 48 रंस‌ से मात‌ दी है। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेले गए गुजिशता 4 मुक़ाबलों में वेस्ट इंडीज़ को 3 नाकामियां और एक बगै़र नतीजा का मुक़ाबला बर्दाश्त करना पड़ा था

आज इस ने न्यूज़ीलैंड को 44.3 ओवर्स में 159 रंस‌ तक महदूद रखे हुए फाईनल में पहुँने की उमी को बरक़रार रखा है। न्यूज़ीलैंड जिस ने टॉस जीत कर पहले फ़ील्डिंग का फ़ैसला किया था वो 208 रंस‌ के पीछा करने में नाकाम रही जैसा कि उसे अपने ओपनर फ्रांसिस मायके (4), नंबर 3 पर बैटिंग करनेवाली खिलाड़ी सारा माईक गलीशन (18) और सूफिया डेविन (9) का नुक़्सान इबतिदाई 10 ओवर्स में ही बर्दाश्त करना पड़ा और इस मौक़ा पर टीम का स्कोर सिर्फ़ 47 रंस‌ था।

वेस्ट इंडीज़ की फ़ासट बोलर त्रीम्ने स्मार्ट ने अपने पहले स्पेल में 7 ओवर्स की बौलिंग के बाद 26 रंस‌ दे कर 3 खिलाड़ियों को आउट किया, जिस की वजह से न्यूज़ीलैंड टीम को एक बेहतर आग़ाज़ ना मिल सका। न्यूज़ीलैंड के मेडिल आर्डर को टूर्नामेंट के दौरान ज़्यादा मुज़ाहरा का मौक़ा नहीं मिला था और आज वो वेस्ट इंडीज़ के बोलरों के ख़िलाफ़ जद्द-ओ-जहद करता दिखाई दिया।

गुजिशता साल‌ की रर्नअप टिम को मेडिल आर्डर में सब से बड़ा नुक़्सान उस वक़्त हुआ जब उसे कप्तान सोज़ी बेट्स की विकेट गंवानी पड़ी और इस तरह टीम का कुल‌ स्कोर 6 विकटों के बाद 83 रंस‌ होगया। बेट्स ने 44 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 30 रंस‌ स्कोर किए और उन्हें अनीसा मुहम्मद ने अपनी ही बौलिंग पर कैच आउट किया।

न्यूज़ीलैंड ने 31 ओवर्स में 100 रंस‌ स्कोर किए और इस मौक़ा पर रीचेल प्रस्ट (36) ने नंबर 7 पर बैटिंग करते हुए टीम की वापसी केलिए जद्द-ओ-जहद की लेकिन तब तक बहुत देर होचुकी थी।

TOPPOPULARRECENT