Sunday , July 22 2018

वैशाली : मिड डे मील खाने से 51 बच्चे बीमार

राजापाकर ब्लॉक के रंदाहा मिडिल स्कूल में मिड डे मील खाने से 51 बच्चे बीमार हो गये। तमाम को पहले प्रयमरी सेहत सेंटर में भरती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत को संजीदा देखते हुए सदर अस्पताल भेज दिया। फिलहाल तीन बच्चों की हालत सं

राजापाकर ब्लॉक के रंदाहा मिडिल स्कूल में मिड डे मील खाने से 51 बच्चे बीमार हो गये। तमाम को पहले प्रयमरी सेहत सेंटर में भरती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत को संजीदा देखते हुए सदर अस्पताल भेज दिया। फिलहाल तीन बच्चों की हालत संजीदा बतायी गयी है। स्कूल के इंचार्ज हेड मास्टर विनय कुमार ने बताया कि “एकता फाउंडेशन” से मिड डे मील आया था।

खाना आने के बाद सबसे पहले स्कूल के बावर्ची और हेड मास्टर ने खाकर देखा। इसके बाद बच्चों के बीच खाना परोसा गया। हेड मास्टर ने कहा कि जिन बच्चों ने खाने के बरतन के ऊपरी हिस्से का खाना खाया, वे बीमार नहीं पड़े, लेकिन जिन बच्चों ने बरतन के निचले हिस्से का खाना खाया, वे बीमार हो गये।

जैसे ही बच्चों ने बीमार होने का इशारा दिया, फौरन उन्हें राजापाकर ब्लॉक के प्रायमरी सेहत सेंटर लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। सेहत सेंटर में इंचार्ज डॉक्टर डॉ एसके रावत, डॉ सीमा सिन्हा, संतोष गुप्त ने बच्चों का इलाज किया। मौके पर बरांटी ओपी इंचार्ज धर्मवीर भारती, रामानंद सिंह दल-बल के साथ मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT