Friday , December 15 2017

वैस्ट इंडीज़ 70 रंस‌ पर ढेर ऑस्ट्रेलिया की शानदार कामयाबी

2 फरव‌री बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई फ़ासट बोलर मीचल स्टराक ने पाँच विकटें हासिल करते हुए वैस्ट इंडीज़ टीम के बैटिंग शोबा को तहस नहस किया और मेहमान टीम 70 रंस‌ पर ढेर हो गई । स्टारक ने 6.5 ओवर्स में 20 रंस‌ के बदले 5 खिलाड़ियों को आउट किया । जवाबी इन्निंगज़ में ऑस्ट्रेलिया ने 9.2 ओवर्स में एक विकेट के नुक़्सान पर 71 रंस‌ स्कोर करते हुए मैच 9 विकटों से अपने नाम करते हुए पाँच मुक़ाबलों की सीरीज़ में 1- 0 की सबक़त हासिल करली है।

वैस्ट इंडीज़ की ओर‌ से किया गया मुज़ाहरा यहां वाका गराउन्ड पर वनडे का बेहतरीन स्कोर है । क़ब्लअज़ीं 1987-ए-में वैस्ट इंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को 91 रंस‌ पर ढेर किया था । एक मौक़ा पर वैस्ट इंडीज़ का स्कोर पाँच विकटों के नुक़्सान पर सिर्फ़ 19 रंस‌ था और स्टारक ने 8 गेंदों में चार विकटें हासिल करली थी ।

नीज़ वैस्ट इंडीज़ जनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ 2004-ए-में बनाए जाने वाले स्कोर 54 रंस‌ से भी कम स्कोर में आउट होने के मौक़िफ़ में खड़ी थी । बादअज़ां डैरिन बरावउ की विकेट के नुक़्सान के बाद वैस्ट इंडीज़ 39/7 के स्कोर पर पहुंच चुकी थी जिस के बाद आठवें विकेट केलिए कप्तान डैरिन सैमी ने वनडे कैरियर का आग़ाज़ करने वाले जैसन होल्डर के साथ‌ 26 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई और इस दौरान उन्होंने वैस्ट इंडीज़ केलिए 16 रंस‌ स्कोर करते हुए मजमूई स्कोर में दूसरा आज़म तरीन स्कोर बनाया

ऑस्ट्रेलियाई बोलरों ने 17 ज़ाइद रंस‌ दिए । केरन पाव‌ल 11 और बरावउ 11 ही दो अददी स्कोर को उबूर करने में कामयाब रहे । ऑस्ट्रेलिया केलिए क्लींट मायके ने 7 ओवर्स में 10 रंस‌ केबदले तीन खिलाड़ियों को आउट किया जब कि जे पी फ़ालनर ने पाँच ओवर में 14 रंस‌ के बदले दो खिलाड़ियों को आउट किया ।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 35 गेंदों में 9 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 51 रंस‌ स्कोर किए जब कि उसमान ख़्वाजा ने ख़ुद को मिलने वाले एक मौक़ा के बाद 15 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रंस‌ बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए आउट होने वाले वो अकेला खिलाड़ी फंच रहे जिन्होंने 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 10 रंस‌ स्कोर किए । होल्डर ने 4.2 ओवर्स में 18 रंस‌ के बदले एक विकेट हासिल की जब कि मीचल स्टारक को मैन आफ़ दी मैच क़रार दिया गया ।

TOPPOPULARRECENT