Friday , November 24 2017
Home / Business / वॉलमार्ट पर सुप्रीम कोर्ट में आजलाना समाअत नहीं

वॉलमार्ट पर सुप्रीम कोर्ट में आजलाना समाअत नहीं

नई दिल्ली, 12 दिसंबर: (पीटीआई) वॉलमार्ट के लिए पैरोकारी का मसला आज सुप्रीम कोर्ट में उठाया गया जिसने कहा कि वो इस अर्ज़ी की आजलाना समाअत नहीं कर सकती जिसमें हुकूमत को उसके रूबरू इन रिपोर्टस की नक़ल पेश करने की हिदायत देने की इस्तिदा

नई दिल्ली, 12 दिसंबर: (पीटीआई) वॉलमार्ट के लिए पैरोकारी का मसला आज सुप्रीम कोर्ट में उठाया गया जिसने कहा कि वो इस अर्ज़ी की आजलाना समाअत नहीं कर सकती जिसमें हुकूमत को उसके रूबरू इन रिपोर्टस की नक़ल पेश करने की हिदायत देने की इस्तिदा की गई है जो अमेरीकी सिनेट में रीटेल शोबा की इस बड़ी कंपनी की जानिब से दाख़िल की गईं, जिसने इस मुल्क में क़ानून साज़ों के साथ मिल कर हिंदूस्तान में दाख़िला हासिल करने के लिए पैरोकारी की।

चीफ जस्टिस अल्तमिश कबीर की सरबराही वाली बंच ने कहा कि ये ऐसा मुआमला नहीं है जिसे अभी तरजीह दी जानी चाहीए । हम कोई अहकाम जारी नहीं करेंगे। आप दरख़ास्त पेश कर सकते हैं। बंच की जानिब से ये तास्सुरात उस वक़्त ज़ाहिर किए गए जब एक एडवोकेट ने इस मुआमला का ज़िक्र किया और आजलाना समाअत के लिए हिदायत चाही।

एडवोकेट एम एल शर्मा जिन्होंने रीटेल सेक्टर में एफ डी आई के ख़िलाफ़ अर्ज़ी भी दायर की है, उन्होंने वाशिंगटन की मीडिया रिपोर्टस का हवाला दिया जिसमें वॉलमार्ट की जानिब से 2008 से अमेरीका में पैरोकारी पर ख़र्च की गई रक़म का ज़िक्र किया गया , ताकि निहायत पुरकशिश हिंदूस्तानी मंडी तक रसाई हासिल की जा सके।

इस मुआमला को समाअत के लिए 22 जनवरी पर डाला गया है।

TOPPOPULARRECENT