Monday , July 23 2018

मतदाताओं का कंफ्यूजन दूर हो जाये इसलिए किया कांग्रेस से गठबंधन- अखिलेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मैनपुरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बगलवाली सीट पर कुछ लोग हमें हराने की कोशिश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अखिलेश यहां अपने चाचा शिवपाल यादव पर निशाना साध रहे थे।

अखिलेश ने कहा, ‘बगलवाली सीट पर कुछ लोग हराने की कोशिश कर रहे हैं। यह चुनाव मेरा और साइकिल का है। हमारे दिमाग और दिल में कहीं कन्फ्यूजन नहीं है कि ये पार्टी हमारी है, ये पार्टी नेताजी की है।’ अखिलेश ने कांग्रेस के साथ अपने गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस से गठबंधन इसलिए किया ताकि मतदाताओं का कंफ्यूजन दूर हो जाए।

गौरतलब है कि तीसरे दौर के मतदान में समाजवादी पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनावों में इस इलाके में पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था। अखिलेश ने कहा, ‘राजनीति का रास्ता बहुत टेढ़ा-मेढ़ा है। चलते-चलते कब खाई आ जाए पता नहीं चलता। कुछ लोगों ने हमारी बहुत परीक्षा ली। मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि यदि मुझे सिर्फ 10 विधायकों का समर्थन होता तो मेरे साथ क्या होता।

यदि मैंने उन परिस्थितियों में सही फैसले नहीं लिए होते तो पता नहीं मैं किस रास्ते पर जाता।’ यूपी में किए गए अपने विकास कार्यों का जिक्र करते हुए यूपी के सीएम ने कहा, ‘अमेरिका ने सड़कें बनाईं, सड़कों ने अमेरिका को बना दिया।

TOPPOPULARRECENT