Wednesday , September 26 2018

वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के 73 हजार दरख्वास्त मिले

जिले में खुसुसि वोटर आईडी मुहिम के तहत अभी तक नाम जुड़वाने के लिए करीब 73 हजार दरख्वास्त हासिल हुए हैं। वहीं, नाम हटवाने के लिए फार्म-7 के तहत 28,144, गलती तर्मीम के लिए फार्म-8 के तहत 49,100, एक ही एसेम्बली हल्के में दूसरे बूथ पर नाम ट्रांसफर के

जिले में खुसुसि वोटर आईडी मुहिम के तहत अभी तक नाम जुड़वाने के लिए करीब 73 हजार दरख्वास्त हासिल हुए हैं। वहीं, नाम हटवाने के लिए फार्म-7 के तहत 28,144, गलती तर्मीम के लिए फार्म-8 के तहत 49,100, एक ही एसेम्बली हल्के में दूसरे बूथ पर नाम ट्रांसफर के लिए 1745 लोगों ने दरख्वास्त दिए हैं। जिला नायब एलेक्शन ओहदेदार गीता चौबे के मुताबिक नामों की जांच का काम जारी है।

14 मार्च तक वोटरों की तरफ से दावा एतराज़ के काम पूरा होगा और 19 मार्च को वोटर लिस्ट का आखरी आशाअत किया जाएगा। इसके बाद ही नए वोटरों को वोटर कार्ड मिलेगा। मालूम हो कि 19 जनवरी से 18 फरवरी तक जिले में ये मुहिम चलाया गया था।

अब रियासत के वोटरों को घर बैठे ही मुतल्लिक़ इत्तिला मिलेगी। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। जिले में इस मुहिम को तेजी से चलाया जा रहा है। इसके लिए वोटरों को अब अपना आधार नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस देना होगा। क्योंकि अब सभी वोटरों के पिक नंबर को आधार कार्ड के साथ लिंक किया जा रहा है। सभी वोटरों का नंबर लिंक होने के बाद एलेक्शन कमीशन की तरफ से चलाई जाने वाली सरगरमियों की जानकारी वोटरों को मोबाइल या उनके ई-मेल पर डाइरेट मिलती रहेगी। इसके तहत वोटिंग के दिन, वोटर इस प्रोग्राम में , नाम में तर्मीम नोटिस वगैरह की जानकारी दी जाएगी।

जिला नायब एलेक्शन ओहदेदार गीता चौबे ने बताया कि अब तक जिले के छह लाख वोटरों का आधार नंबर कलेक्ट हो चुका है। तमाम वोटरों को इससे जोड़ने के लिए 12 अप्रैल को जिले के तमाम बूथों पर एक दिन का खाश कैंप मुनक्कीद किया जाएगा। जिले के तमाम सियासी पार्टियों के नुमाइंदों के साथ बैठक कर इस प्रोग्राम को शुरू करा दिया है। तमाम पार्टियों से इस काम में मदद की दरख्वास्त भी की है।

TOPPOPULARRECENT