वोटिंग से पहले पश्चिम बंगाल में हिंसा, दो गाड़ियों में लगाई आग

वोटिंग से पहले पश्चिम बंगाल में हिंसा, दो गाड़ियों में लगाई आग

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election)में आखिरी चरण के लिए आज मतदान हैं और इससे पहले ही पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबर सामने आई है. बंगाल में 9 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है और इससे पहले तड़के चार बजे के करीब राज्य के 24 परगना के भाटापारा में आगजनी की गई. संदिग्धों ने दो कारों को आग के हवाले कर दिया.

वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का हाथ बताया है. भाटपारा में आज विधायक के लिए उपचुनाव होना है. अर्जुन सिंह जो कि टीएमसी छोड़ बीजेपी में आए उन्हें भाटपारा से इस्तीफा देना पड़ा था क्योंकि वे टीएमसी विधायक थे. अब भाटपारा से अर्जुन सिंह के बेटे पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

पवन सिंह के सामने टीएमसी ने मदन मित्रा को खड़ा किया है, जो कि शारदा केस में हिरासत में रह चुके हैं. शनिवार को दोनों पार्टियों के लोगों के बीच झड़प हुई, जिसके बाद काफी माहौल खराब हो गया.

बीजेपी और टीएमसी दोनों ही एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं कि बाहर से कुछ लोग आए, जिन्होंने बम बलास्ट किया और गोलीबारी की. इसके बाद वहां दो गाड़ियों का जला दिया गया.

हिंसा को बढ़ता देख स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए इलाके में आरएएफ की टीम को तैनात किया गया. वहीं फायर ब्रिगेड को बुलाकर गाड़ियों में लगी आग को बुझवाया गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यहां फिर से हिंसा हो सकती है.

Top Stories