Monday , December 18 2017

व्यापम स्कैम की सी बी आई तहक़ीक़ात पर आज अदालती जायज़ा

vyapamसुप्रीम कोर्ट व्यापम स्कैम में सी बी आई तहक़ीक़ात के लिए अर्ज़ियों का कल जायज़ा लेगी जबकि चीफ़ मिनिस्टर मध्य प्रदेश शिव‌राज सिंह चौहान ने आज ऐलान किया कि वो भी फ़ाज़िल अदालत में इस तरह की दरख़ास्त की हिमायत करेंगे लेकिन अपने ओहदे से इस्तीफ़े को ख़ारिज अज़ इमकान क़रार दिया।

नज़रें सुप्रीम कोर्ट पर लगी हैं जो तवक़्क़ो है करोड़ों रुपये के स्कैंडल की सी बी आई इंकुआयरी का हुक्म देने के लिए मुतअद्दिद अर्ज़ियों का जायज़ा लेगी जबकि मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने आज रियासती हुकूमत की मर्कज़ी इदारे की जानिब से तहक़ीक़ात के लिए अर्ज़ी पर समाअत को 20 जुलाई तक मोख़र कर दिया।

मध्य प्रदेश पुलिस की टीम ने व्यापम स्कैम पर नज़र रखने वाले टी वी जर्नलिस्ट अक्षय सिंह जो पुरासरार हालात में फ़ौत होगए, उन के पेन के आज़ा के नमूने रोहिणी में फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी को पेश किए ताकि कोई मुम्किना ज़हरीले माद्दे के लिए जांच की जाये। दिल्ली पुलिस ने भी जबल पुर मैडिकल कॉलेज के डीन अरूण शर्मा के पेन के आज़ा के नमूने टेस्ट के लिए सैंटर्ल फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी हैदराबाद को भेजे हैं ताकि उनकी मौत के सबब का पता चलाए जाये।

जबल पर की इत्तेला के बमूजब मध्य प्रदेश हाईकोर्ट बार एसोसीएशन‌ के चेयरमैन ऐडवोकेट आदर्श मनी त्रिवेदी जिन्होंने माज़ी में व्यापम स्कैम में सी बी आई इंकुआयरी चाहने वालों की पैरवी की थी, वो आज अलालत के सबब हाईकोर्ट नहीं आए, जिस पर उनकी फ़ैमिली ने समेत ग़िज़ा की कोशिश का शुबा ज़ाहिर किया है|

TOPPOPULARRECENT