Tuesday , July 17 2018

व्यापारियों के समर्थन में सीलिंग के खिलाफ़ भूख हड़ताल करेंगे अरविंद CM केजरीवाल

कारोबारी प्रतिष्ठानों के खिलाफ सीलिंग अभियान का मुद्दा नहीं सुलझाए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से भूख हड़ताल करने की धमकी को कारोबारियों के संगठन सीएआईटी ने ‘‘राजनीतिक नौटंकी’’ बताया है।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने कल कहा कि पिछले कुछ महीनों में अनगिनत लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दे पर मुख्यमंत्री ‘‘घडिय़ाली आंसू’’ बहा रहे हैं।

सीएआईटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘‘भूख हड़ताल के बारे में बात करने की बजाए केजरीवाल को ईमानदारी से कारोबारियों के लिए काम करना चाहिए और विधानसभा के आगामी सत्र में सीलिंग पर रोक के लिए विधेयक पारित करना चाहिए और मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेजना चाहिए।’’

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी अगर इस महीने के अंत तक राष्ट्रीय राजधानी में कारोबारी प्रतिष्ठानों के खिलाफ मौजूदा सीलिंग अभियान के मुद्दे को नहीं सुलझाया गया तो वह भूख हड़ताल करेंगे।

संगठन का आरोप है ,‘‘दिल्ली का कारोबारी समुदाय केजरीवाल की घोषणा से प्रभावित नहीं है, क्योंकि जो करने में वह सक्षम हैं वो कर नहीं रहे और कारोबारियों और उनके कर्मचारियों की रोजी-रोटी को सीधे तौर पर प्रभावित करने वाले मुद्दे पर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं।’’

TOPPOPULARRECENT