Wednesday , July 18 2018

व्हाटसअप पर तीन तलाक़ देने वाले एनआरआई के खिलाफ लुक आउट नोटिस

हैदराबाद। व्हाट्सएप के जरिए अपनी पत्नी को ‘तलाक’ देने वाले एक एनआरआई पति को हैदराबाद पुलिस ने नोटिस भेजा है। एनआरआई उस्मान कुरेशी के खिलाफ उनकी पत्नी ने चदरघाट पुलिस थाने में मामले कराया था जिसके पश्चात पुलिस ने लुक आउट परिपत्र (एलओसी) जारी किया। व्हाट्सएप पर तीन तलाक़ लिखा आने के बाद उस्मान कुरेशी की पत्नी महरीन नूर ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ एक आपराधिक मुकदमा दायर किया।

 

पुलिस ने आईपीसी की धारा 498 ए के तहत कुरैशी और उनके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया। गौरतलब है कि उस्मान कुरैशी ने न्यूयॉर्क से व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी पत्नी को ‘तलाक’ नोटिस भेजा था और अपने व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल चित्र पर तीन बार शब्द तलाक़ लिखा था। चादरघाट पुलिस इंस्पेक्टर जी सट्टाय्या ने कहा कि इस सम्बन्ध में हमने एक एलओसी जारी किया है। यदि अभियुक्त भारतीय हवाई अड्डे पर पहुंचता है तो इमिग्रेशन अधिकारी तुरंत उन्हें हिरासत में ले लेंगे।

 

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस जल्द ही उसके माता-पिता से सवाल से पूछताछ करेगी। महरीन नूर ने आरोप लगाया था कि उनके ससुराल वालों द्वारा लगातार उसे परेशान किया जा रहा था। इससे पहले उसने मुगलपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आने से इसको चादरघाट पुलिस स्टेशन स्थानांतरित कर दिया गया। उल्लेखनीय महरीन नूर ने 2015 में उस्मान कुरैशी से शादी की थी।

TOPPOPULARRECENT